scorecardresearch
 

क्या आप भी हैं सहकर्मियों की फ्रेंड रिक्वेस्ट से परेशान

जानें ऑफिस में काम करने वाले सहकर्मियों की फ्रेंड रिक्वेस्ट को मैनेज करने के ये आसान तरीके.

X
facebook user facebook user

हम जहां काम करते हैं वहां ऐसे भी कई लोग होते हैं, जिन्हें हम पसंद नहीं करते हैं. ऐसे ही लोगों की जब फेसबुक फ्रेंड रिक्वेस्ट आती है तो हम दुविधा में पड़ जाते हैं कि इन्‍हें एक्‍सेप्‍ट करें या डिलीट. जानिए ऐसी ही फ्रेंड रिक्वेस्ट को मैनेज करने के ये 5 आसान टिप्‍स:

1. फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करना और न करना आपकी जॉब प्रोफाइल पर बहुत हद तक निर्भर करता हैं. अगर आप पब्लिक रिलेशन या सेल्स डिपार्टमेंट में काम करते हैं तो अपने साथ काम करने वालों की फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करना काम के लिहाज से बहुत जरूरी हो जाता है.

2. फ्रेंड रिक्वेस्ट आने पर कोशिश करें कि कभी not now पर क्लिक न करें, इससे उन्हें पता चल जाता है कि आपने फ्रेंड एक्सेप्‍ट नहीं की है.

3. कभी अपनी दो प्रोफाइल (पर्सनल और प्रोफेशनल) नहीं बनाएं. इससे आपकी प्रोफाइल को ढूढ़ना और ज्यादा आसान हो जोता है. भले ही आप कलीग्स की रिक्वेस्ट की सेंटिग चेंज कर दें.

4. अगर आप फ्रेंड रिक्वेस्ट इग्‍नोर नहीं कर सकते हैं तो सबसे अच्छा तरीका है कि आप रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर लें और कुछ दिनों बाद उसे अनफ्रेंड करके ब्लॉक कर दें.

5. अनचाही फ्रेंड रिक्वेस्ट को लेकर ज्यादा तनाव महसूस न करें. इस बात को ध्‍यान रखें कि सोशल मीडिया एक जरिया है जो आपको सोशल बनाने के साथ-साथ वर्चुअल रिश्तों को मैनेज करना सिखाता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें