scorecardresearch
 

CSBC Bihar Notification 2021: 2380 कांस्‍टेबल भर्ती फायरमैन परीक्षा स्‍थगित, यहां देखें नोटिस

CSBC Bihar Notification 2021: भर्ती के लिए लिखित परीक्षा क्‍वालिफाई करने वाले उम्‍मीदवारों को फिजिकल टेस्‍ट के लिए बुलाया जाता है. मेरिट फिजिकल टेस्‍ट में प्रदर्शन के आधार पर तैयार की जाएगी.

Bihar Firemen Recruitment 2021 (Representational Image) Bihar Firemen Recruitment 2021 (Representational Image)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लिखित परीक्षा 06 जून को आयोजित की जानी थी
  • नई एग्‍जाम डेट की घोषणा जल्‍द की जाएगी

CSBC Bihar Firemen Exam 2021 Postponed: बिहार CSBC ने फायरमैन भर्ती लिखित परीक्षा 2021 स्‍थगित कर दी है. विभाग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस जारी कर जानकारी दी है कि बिहार अग्निशमन विभाग में फायरमैन के पदों पर चयन के लिए आयोजित होने जा रही लिखित परीक्षा स्‍थगित कर दी गई है. लिखित परीक्षा 06 जून आयोजित की जानी थी जिसे राज्‍य में कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्‍थगित किया गया है. अभी एग्‍जाम की नई डेट की जानकारी नहीं दी गई है.

बिहार फायर सर्विस में फायरमैन के 2380 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 24 फरवरी से शुरू हुई थी. इसमें 1487 पद पुरुष तथा 893 पद महिला उम्‍मीदवारों के लिए थे. 18 से 25 वर्ष की आयु के 12वीं पास उम्‍मीदवारों ने 25 मार्च तक इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन किए थे. चयन प्रकिया लिखित परीक्षा से शुरू होनी थी जो अब अगले आदेश तक के लिए टाल दी गई है.

इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा क्‍वालिफाई करने वाले उम्‍मीदवारों को फिजिकल टेस्‍ट के लिए बुलाया जाता है. मेरिट फिजिकल टेस्‍ट में प्रदर्शन के आधार पर तैयार की जाएगी. लिखित परीक्षा की नई डेट की घोषणा कोरोना महामारी की स्थिति नियंत्रण में आने के बाद की जाएगी. उम्‍मीदवारों को सलाह है कि किसी भी ताजा अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर नज़र बनाकर रखें.

आधिकारिक नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें