scorecardresearch
 

AIIMS Patna Recruitment 2021: सीनियर रेजिडेंट के पदों पर वैकेंसी, डायरेक्ट इंटरव्यू से होगा चयन

AIIMS Patna Recruitment 2021: एम्स पटना ने सीनियर रेजिडेंट के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है. इस पोस्ट के लिए इंटरव्यू के आधार पर चयन किया जाएगा. इंटरव्यू की तारीख 25 जून 2021 है. यहां देखें भर्ती से जुड़ी सारी डिटेल्स.

AIIMS Patna Recruitment 2021: एम्स पटना में वैकेंसी AIIMS Patna Recruitment 2021: एम्स पटना में वैकेंसी

मेडिकल फील्ड से जुड़े जो लोग सरकारी नौकरी की इच्छा रखते हैं उनके लिए एक अच्छा अवसर है. दरअसल, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), पटना ने बायोकेमिस्ट्री की विशेषता में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 25 जून 2021 को निर्धारित वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं.

महत्वपूर्ण तारीख

  • इंटरव्यू की तारीख- 25 जून 2021, सुबह 9.30 बजे से

पद विवरण

सीनियर रेजिडेंट- 3 पद

आयु सीमा

आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

(i) अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम पांच वर्ष की अवधि तक और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवार के मामले में अधिकतम तीन वर्ष तक की छूट दी जा सकती है.

(ii) अस्थि/दिव्यांग (ओपीएच) उम्मीदवार के मामले में अनारक्षित के लिए अधिकतम 5 वर्ष, ओबीसी के लिए 8 वर्ष और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 10 वर्ष तक की छूट मिल सकती है.

एम्स पटना भर्ती 2021: शैक्षणिक योग्यता 
मेडिकल उम्मीदवारों के लिए: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से स्नातक (एमबीबीएस) डिग्री और स्नातकोत्तर (एमडी/एमएस) डिग्री.
गैर-चिकित्सा उम्मीदवारों के लिए: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से बायोकेमिस्ट्री में पीएचडी के साथ एमएससी मेडिकल बायोकेमिस्ट्री.

आवेदन कैसे करें?
पात्र उम्मीदवार 25 जून 2021 को वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए प्रशासनिक ब्लॉक में समिति कक्ष, ग्राउंड फ्लोग पर सुबह 9:30 बजे रिपोर्ट करना होगा. उम्मीदवार को अपने दस्तावेजों की फोटोकॉपी और दो पासपोर्ट आकार के फोटो ले जाने की आवश्यकता है.

आधिकारिक नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें