scorecardresearch
 

NEET PG Admit Card 2022: नीट पीजी एडमिट कार्ड जल्‍द होने हैं जारी, यहां कर पाएंगे डाउनलोड

NEET PG Admit Card 2022 @nbe.edu.in: NEET PG 2022 को भारत के सभी मेडिकल कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में मेडिकल पोस्टग्रेजुएट या डिप्लोमा कोर्सेज़ में एडमिशन पाने के इच्छुक आवेदकों के लिए ऑनलाइन मोड में आयोजित किया जाएगा. परीक्षा 21 मई को आयोजित होनी है जिसके एडमिट कार्ड इसी सप्‍ताह जारी होने की उम्‍मीद है.

X
NEET PG Admit Card 2022: NEET PG Admit Card 2022:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 21 मई को होनी है नीट पीजी परीक्षा
  • इसी सप्‍ताह मिल सकते हैं एडमिट कार्ड

NEET PG Admit Card 2022 @nbe.edu.in: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट पोस्टग्रेजुएट (NEET PG 2022) के एडमिट कार्ड जल्‍द जारी होने जा रहे हैं. आधिकारिक शेड्यूल के अनुसार, परीक्षा 21 मई को आयोजित की जानी है. NEET PG 2022 को भारत के सभी मेडिकल कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में एमडी, एमएस या पोस्टग्रेजुएट डिप्लोमा प्रोग्राम में एडमिशन पाने के इच्छुक आवेदकों के लिए ऑनलाइन मोड में आयोजित किया जाएगा. जिन उम्‍मीदवारों ने परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर विजिट कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. 

एडमिट कार्ड जारी होने के बाद, उम्मीदवार रजिस्‍ट्रेशन के दौरान जनरेट हुई अपनी यूजर आईडी और पासवर्ड के साथ लॉग-इन कर सकेंगे. उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड का एक प्रिंटआउट लेना होगा और इसे वैध आईडी प्रूफ के साथ लेकर परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा. उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड पर अपनी लेटेस्‍ट पासपोर्ट आकार की तस्वीर भी लगानी होगी.

बता दें कि छात्र लंबे समय से परीक्षा को स्‍थगित करने की मांग उठा रहे हैं. परीक्षा 21 मई को होनी है, जिसका अर्थ है कि बोर्ड परीक्षाएं खत्‍म होने के बाद नीट परीक्षा बगैर ज्यादा गैप के आयोजित की जाएगी. छात्रों ने सोशल मीडिया पर भी कैंपेन चलाकर परीक्षा स्‍थगित करने की मांग उठाई है. पिछले सप्‍ताह सोशल मीडिया पर एग्‍जाम पोस्‍टपोन होने की जानकारी का एक नोटिस भी वायरल होने लगा था, मगर सरकारी फैक्‍ट-चेकिंग वेबसाइट ने जानकारी दी कि यह नोटिस फेक है और ऐसी कोई सूचना जारी नहीं की गई है.

ऑल इंडिया मेडिकल स्टूडेंट्स एसोसिएशन (AIMSA) ने भी टेस्ट स्थगित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका भी दायर की है. सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता संदीप एस तिवारी ने बुधवार, 4 मई को याचिका दायर की थी. अभी तक एग्‍जाम की डेट में बदलाव की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. ऐसे में उम्‍मीदवार अपना एडमिट कार्ड पाने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर नज़र बनाकर रखें.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें