scorecardresearch
 

NEET UG Counseling 2021: MCC ने जारी किया नीट यूजी काउंसलिंग शेड्यूल, 19 जनवरी से होंगे रजिस्‍ट्रेशन

NEET UG Counseling 2021 Schedule: यूजी राउंड 1 काउंसलिंग के लिए आवेदन प्रक्रिया 24 जनवरी को बंद होगी. रजिस्‍ट्रेशन के बाद, उम्मीदवारों को उपलब्ध विकल्पों की सूची में से 24 जनवरी तक कॉलेजों का चयन और पुष्टि करनी होगी. उम्मीदवारों का सत्यापन 25 से 26 जनवरी 2022 तक संस्थानों द्वारा किया जाएगा.

NEET UG Counselling 2021: NEET UG Counselling 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 19 जनवरी से शुरू होगा रजिस्‍ट्रेशन
  • पीजी काउंसलिंग हो चुकी है शुरू

NEET UG Counseling 2021 Schedule: अंडरग्रेजुएट मेडिकल कोर्सेज़ में दाखिले के लिए नीट-यूजी काउंसलिंग 19 जनवरी, 2022 से शुरू होगी. स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने ट्विटर पर छात्रों को काउंसलिंग की जानकारी दी थी जिसके बाद MCC ने पूरा काउंसलिंग शेड्यूल जारी कर दिया है. यूजी राउंड 1 काउंसलिंग के लिए आवेदन प्रक्रिया 24 जनवरी को बंद होगी. रजिस्‍ट्रेशन के बाद, उम्मीदवारों को उपलब्ध विकल्पों की सूची में से 24 जनवरी तक कॉलेजों का चयन और पुष्टि करनी होगी. उम्मीदवारों का सत्यापन 25 से 26 जनवरी 2022 तक संस्थानों द्वारा किया जाएगा.

सीट अलॉटमेंट की प्रक्रिया 28 जनवरी तक आयोजित की जाएगी और राउंड 1 सीट अलॉटमेंट रिजल्‍ट 29 जनवरी को घोषित किया जाएगा. राउंड 1 के रिजल्‍ट के बाद, राउंड 2 सीट अलॉटमेंट के लिए रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्रिया 09 फरवरी से 14 फरवरी तक और राउंड 3 02 से 07 मार्च तक आयोजित किया जाएगा. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर काउंसलिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

यूजी और पीजी मेडिकल और डेंटल सीटों के लिए MCC काउंसलिंग चार राउंड में आयोजित की जाएगी. ये हैं AIQ राउंड 1, AIQ राउंड 2, AIQ मॉप-अप राउंड और AIQ स्ट्रे वेकेंसी राउंड. वर्ष 2020 तक, MCC ने दो राउंड में NEET काउंसलिंग आयोजित की है. मॉप-अप और अन्य राउंड केवल केंद्रीय और डीम्ड विश्वविद्यालयों के लिए होते थे. कोई भी अन्‍य जानकारी उम्‍मीदवार mcc.nic.in पर चेक कर सकते हैं.

काउंसलिंग शेड्यूल डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×