scorecardresearch
 

School Closed: कक्षा 1 से 9 के स्‍कूल 31 जनवरी तक बंद, 10वीं-12वीं की कक्षाएं रहेंगी जारी, इस राज्‍य ने की घोषणा

Bengaluru School Closed: कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई खुद कोरोना संक्रमित हैं और उन्होंने एक वर्चुअल बैठक में संबंधित जिलों के संक्रमण मामलों की संख्या के आधार पर स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया.

School Closed: School Closed:

School Closed Update: कर्नाटक सरकार ने बेंगलुरु में कक्षा 1 से 9 तक के स्कूलों को 31 जनवरी तक बंद करने की घोषणा की है. सरकार ने शहर में तेजी से COVID-19 मामले में वृद्धि को देखते हुए यह निर्णय लिया है. हालांकि 10वीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए कक्षाएं जारी रहेंगी और इस पर तकनीकी समिति की सिफारिशों के बाद फैसला लिया जाएगा.

कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई खुद कोरोना संक्रमित हैं और उन्होंने एक वर्चुअल बैठक में संबंधित जिलों के संक्रमण मामलों की संख्या के आधार पर स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया. राज्य ने पहले ही कक्षा 10 से 12 के स्कूलों और नर्सिंग, मेडिकल, पैरामेडिकल कॉलेजों को छोड़कर जनवरी के मध्य तक बेंगलुरु के सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने की घोषणा की थी. अब सरकार ने घोषणा की है कि जनवरी अंत तक स्कूल बंद रहेंगे.

राज्य में इस समय कुल 93,099 एक्टिव मामले हैं और पॉजिटिविटी रेट 10.96% बनी हुई है. बेंगलुरु में 10,000 से अधिक मामले दर्ज किए जा चुके हैं इसलिए प्रशासन ने COVID-19 के खिलाफ प्रोटोकॉल और सावधानियों को बढ़ाने का फैसला किया है. राज्‍य में 15-18 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चों के लिए बच्चों के टीकाकरण योजना की भी घोषणा की गई है. सरकार जनवरी, 2022 के अंत तक कम से कम 1 खुराक वाले अधिकतम बच्चों का टीकाकरण सुनिश्चित कर रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×