scorecardresearch
 

GATE 2021: फाइनल आंसर की जारी, ये है रिजल्‍ट की डेट

GATE 2021 Final Answer Key: जो उम्‍मीदवार GATE को क्लियर करते हैं वे IIT, IISc और कई अन्य संस्थानों में MTech पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेने के पात्र होंगे, साथ ही वे कई सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों (PSU) में नौकरियों के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे.

X
GATE 2021 Final Answer Key: GATE 2021 Final Answer Key:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एग्‍जाम फरवरी में आयोजित किया गया है
  • प्रोविजनल आंसर की 26 फरवरी को जारी हुई थी

GATE 2021 Final Answer Key: इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्‍नोलॉजी (IIT) बॉम्बे ने बुधवार 17 मार्च को ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग GATE 2021 के लिए फाइनल आंसर की जारी कर दी है. परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार एग्‍जाम की फाइनल आंसर की आधिकारिक वेबसाइट gate.iitb.ac.in पर विजिट कर डाउनलोड कर सकते हैं. परीक्षा की प्रोविजनल आंसर की 26 फरवरी को जारी की गई थी जिसपर विचार करने के बाद अब फाइनल आंसर की जारी की गई है. 

GATE 2021 Final Answer Key: ऐसे करें डाउनलोड
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट gate.iitb.ac.in पर जाएं.
स्‍टेप 2: होमपेज पर दिख रहे फाइनल आंसर की के लिंक पर क्लिक करें
स्‍टेप 3: अपने क्रेडेंशियल्‍स की मदद से लॉगिन करें.
स्‍टेप 4: आंसर की स्‍क्रीन पर दिखाई देगी.
स्‍टेप 5: इसे चेक करें और अपने पास डाउनलोड कर लें.

GATE 2021 का रिजल्‍ट 22 मार्च को जारी किया जाएगा. रिजल्‍ट जारी होने की डेट से तीन साल की अवधि तक GATE Scorecard वैध रहता है. Covid-19 महामारी के कारण सुरक्षा उपायों को सुनिश्चित करने के लिए इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा 05, 06, 07, 12, 13, 14 फरवरी को आयोजित की गई थी. जो उम्‍मीदवार GATE को क्लियर करते हैं वे IIT, IISc और कई अन्य संस्थानों में MTech पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेने के पात्र होंगे, साथ ही वे कई सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों (PSU) में नौकरियों के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे.

आंसर की अभी डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें