scorecardresearch
 

BHU Admission 2021: बीएचयू में यूजी-पीजी दाख‍िले की अंतिम तिथि बढ़ी, जानिए डिटेल

BHU Admission 2021: बनारस हिंदू यूनिवर्सि‍टी में यूजी एंट्रेंस टेस्ट (BHU UET 2021) और पीजी एंट्रेंस टेस्ट (BHU PET 2021) के लिए आवेदन की प्रक्रिया 14 अगस्त 2021 से शुरू हुई थी. यूजी और पीजी में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित की जाएगी.

प्रतीकात्मक फोटो (Getty) प्रतीकात्मक फोटो (Getty)

BHU Admission 2021: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 6 दिन और बढ़ा दी गई है. अब उम्मीदवार 12 सितंबर 2021 तक प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं. पहले आवेदन की अंतिम तिथि 6 सितंबर 2021 निर्धारित की गई थी. 

गौरतलब है कि यूजी एंट्रेंस टेस्ट (BHU UET 2021) और पीजी एंट्रेंस टेस्ट (BHU PET 2021) के लिए आवेदन की प्रक्रिया 14 अगस्त 2021 से शुरू हुई थी. यूजी और पीजी में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित की जाएगी. इस संबंध में एनटीए ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.bhuet.nta.nic.in पर नोटिफिकेशन जारी किया है. 

तिथियों के विस्तार के साथ, उम्मीदवारों को अब प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए अधिक समय मिल गया है. वहीं, आवेदन में संशोधन की अंतिम तिथि 15 सितंबर 2021 कर दी गई है. उम्मीदवार 13 सितंबर 2021 तक परीक्षा शुल्क का भुगतान कर सकते हैं. 

BHU Admissiom Apply Process: ऐसे करें आवेदन
स्टेप 1:  बनारस हिंदू विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट- bhuet.nta.nic.in पर जाएं
स्टेप 2:  ऑफिशियल वेबसाइट के होम पेज पर लेफ्ट साइड में ऊपर ही दिए गए Registration of BHU (UET) 2021 या Registration for BHU (PET) 2021 लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 3: UET/PET में से किसी एक लिंक पर क्लिक करके मांगी गई डिटेल्स भरें.
स्टेप 4: रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी होने के बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करके सबमिट करें.

बता दें कि बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में पीजी या यूजी कोर्स में एडमिशन के लिए एंट्रेंस टेस्ट (BHU Entrance exam 2021) देना होगा. अब बीएचयू में एंट्रेंस के लिए परीक्षाओं को लेकर भी तैयारी की जा रही है. इस साल नये एकेडमिक सेशन के लिए यूजी और पीजी प्रवेश परीक्षाएंं ऑफलाइन कराने की योजना है. कोविड प्रोटोकॉल के साथ जल्द ही कैंपस में क्लासेज भी शुरू करने की बात की जा रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें