scorecardresearch
 

गोरखपुर अपहरण कांड: CM योगी ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश, 5 लाख के मुआवजे का ऐलान

मुख्यमंत्री ने मामले की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई के आदेश दिए हैं ताकि अपराधियों को जल्द से जल्द सज़ा मिल सके. पीड़ित परिवार को 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया गया है.

सीएम योगी की फाइल फोटो सीएम योगी की फाइल फोटो

  • अपराधियों के विरुद्ध लगेगा राष्ट्रीय सुरक्षा कानून
  • पुलिस की जवाबदेही निर्धारित करने का निर्देश

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में अपहृत बच्चे की हत्या के मामले में अपराधियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. अपराधियों के विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाए जाने पर विचार करने और इस प्रकरण में पुलिस की जवाबदेही निर्धारित करने का भी निर्देश दिया है.

मुख्यमंत्री ने मामले की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई के आदेश दिए हैं ताकि अपराधियों को जल्द से जल्द सज़ा मिल सके. पीड़ित परिवार को 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया गया है.

letter_072820082554.jpg

बीदे दिन गोरखपुर में पांचवीं क्लास के एक छात्र की अपहरण कर हत्या किए जाने की घटना सामने आई. बच्चे को अपहरणकर्ताओं से मुक्त कराने का ऑपरेशन चला रही स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने बच्चे का शव बरामद किया है. गोरखपुर के एक पान विक्रेता के बेटे का 26 जुलाई को अपहरण कर लिया गया था. अपहरणकर्ताओं ने पान विक्रेता से एक करोड़ की फिरौती मांगी थी.

ये भी पढ़ें: कासगंज ट्रिपल मर्डर में एक्शन: कोतवाल का तबादला, SI समेत तीन पुलिसकर्मी लाइनहाजिर

गोरखपुर में अपहरण की घटना सामने आने पर तुरंत हरकत में आई पुलिस ने बच्चे की बरामदगी के लिए कई टीमें बनाईं. बच्चे को अपराधियों के चंगुल से मुक्त कराने के लिए एसटीएफ को भी रवाना कर दिया गया. पुलिस टीम और एसटीएफ छापेमारी करती रही और अपहरणकर्ताओं ने बच्चे की हत्या कर दी. एसटीएफ ने बच्चे का शव बरामद कर लिया है. पुलिस के मुताबिक रविवार की शाम 5 बजे के आसपास ही बच्चे की हत्या कर दिए जाने की आशंका है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें