scorecardresearch
 

Exclusive: अब ऐसा दिखता है अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील

छोटा शकील की जो तस्वीर अक्सर ख़बरों में दिखाई देती है, वो अस्सी के दशक में ली गई थी. लेकिन अब जो तस्वीर खुफिया एजेंसियों के हाथ लगी है, उसमें छोटा शकील अलग दिखाई दे रहा है.

X
भारतीय एजेंसियों के मुताबिक छोटा शकील की ये तस्वीर 2016 के दौरान ली गई है भारतीय एजेंसियों के मुताबिक छोटा शकील की ये तस्वीर 2016 के दौरान ली गई है

भारत के मोस्ट वॉन्टेड अपराधियों में से एक अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील का चेहरा वक्त के साथ बदल गया. छोटा शकील की एक नई तस्वीर आजतक/इंडिया टुडे के हाथ लगी है. जिसमें उसका चेहरा अस्सी के दशक में ली गई उसकी तस्वीर से काफी अलग नजर आ रहा है.

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील की नई तस्वीर भारतीय एजेंसियों को मिल गई है. खुफिया सूत्रों का कहना है कि ये उसकी नवीनतम तस्वीर है. वही तस्वीर आजतक/इंडिया टुडे ने एक्सेस की है.

पुलिस सूत्रों ने पुष्टि करते हुए बताया कि 1993 के मुंबई विस्फोट मामले में वांछित अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील की यह तस्वीर एक अन्य मोस्ट वॉन्टेड के जन्मदिन समारोह के दौरान 2016 में ली गई थी.

कौन है छोटा शकील

नाम - छोटा शकील

वास्तविक नाम - शकील बाबूमियां शेख

माता का नाम - शुब्रा बी

पिता का नाम - मोइनुद्दीन शेख

बच्चे - एक बेटा, दो बेटी

जन्म - मुंबई

कद - लगभग 5 फीट 6 इंच

गैंग - डी कंपनी

वर्तमान निवास - डिफेंस एरिया, कराची, पाकिस्तान

काले कारनामे-

माफिया डॉन छोटा शकील 1993 में मुंबई में हुए सीरियल बम ब्लास्ट के मुख्य आरोपियों में से एक है. उसे अंडरवर्ल्ड के सबसे बड़े डॉन दाऊद इब्राहिम का खास आदमी माना जाता है. हथियारों की तस्करी करना और फिरौती वसूलना इसका प्रमुख धंधा है. बॉलीवुड की हस्तियों के साथ इसके संबंध अक्सर चर्चाओं में रहे हैं. बॉलीवुड की फिल्मों में यही दाऊद इब्राहिम का पैसा लगाता है. कहा जाता है कि कुख्यात डॉन छोटा राजन ने छोटा शकील के डर से ही खुद को गिरफ्तार कराया था.

छोटा शकील ने इंडिया टुडे को दिए गए एक साक्षात्कार में खुद इस बात का जिक्र किया था. राजन के पकड़े जाने के बाद छोटा शकील ने धमकी दी थी कि वे राजन को जेल में घुसकर मारेंगे. इस धमकी के बाद जेल में बंद छोटा राजन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सूत्रों के मुताबिक छोटा शकील वर्तमान में कराची के डिफेंस एरिया में रहता है. मुंबई पुलिस और सीबीआई को शिद्दत से छोटा शकील की तलाश है. उसका नाम देश के टॉप मोस्ट वॉन्टेड अपराधियों की लिस्ट में शामिल है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें