scorecardresearch
 

5 करोड़ की फिरौती मामले में दिल्ली लाया जाएगा अबू सलेम

पटियाला हाउस कोर्ट ने सुनवाई के लिए 16 फरवरी की तारीख दी है. अबू सलेम पर आरोप है कि 2002 में दिल्ली के व्यापारी से उसने 5 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी.

X
पटियाला हाउस कोर्ट ने जारी किया प्रोडक्शन वारंट पटियाला हाउस कोर्ट ने जारी किया प्रोडक्शन वारंट

1999 मुंबई सीरियल ब्लास्ट केस में उम्रकैद की सजा काट रहे अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम को दिल्ली पुलिस 5 करोड़ की फिरौती के एक मामले में दिल्ली लाएगी. पटियाला हाउस कोर्ट ने गैंगस्टर अबू सलेम को कोर्ट में पेश करने के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी कर दिया है.

दिल्ली के एक व्यापारी से 2002 में फिरौती मांगने के मामले में अबू सलेम को मुम्बई से दिल्ली लाने के लिए यह प्रोडक्शन वारंट जारी किया गया है. इस मामले में सुनवाई अपने आखिरी पड़ाव पर है.

पटियाला हाउस कोर्ट ने सुनवाई के लिए 16 फरवरी की तारीख दी है. अबू सलेम पर आरोप है कि 2002 में दिल्ली के व्यापारी से उसने 5 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी. व्यापारी साउथ दिल्ली के ग्रेटर कैलाश का रहने वाला है.

आरोप है कि अबू सलेम ने व्यापारी से फिरौती मांगते हुए उसे धमकी दी थी कि अगर 5 करोड़ उसे नहीं दिए गए तो वह व्यापारी के पूरे परिवार का कत्ल करवा देगा. इस मामले में व्यापारी ने पुलिस को अबू सलेम से हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग भी मुहैया कराई थी.

रिकॉर्डिंग में सुना जा सकता है कि फ़ोन पर अबू सलेम व्यापारी को धमका रहा है. क़रीब 15 साल पुराने इस मामले में उम्मीद की जा रही है कि कुछ ही वक़्त में कोर्ट अपना फ़ैसला सुना सकता है.

फ़िलहाल अबू सलेम पर आतंकवादी गतिविधियों से जुड़े कई मामले चल रहे हैं, जबकि मुंबई ब्लास्ट के मामले में उसे उम्रकैद की सज़ा सुनाई जा चुकी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें