scorecardresearch
 

भारत-PAK सीमा से 2 आतंकी गिरफ्तार, AK47 समेत काफी हथियार बरामद

आतंकियों से पास से एके-47 राइफल, पांच हैंड ग्रेनेड, एक मॉडिफाइड मशीन पिस्टल, पांच पिस्टल और करीब 450 राउंड जिंदा गोला-बारूद बरामद किया गया है. पाकिस्तान से भारत लाए गए हथियार बरामद करने के दौरान आतंकियों को भारत-पाकिस्तान सीमा पर से पकड़ा गया.

आतंकी गिरफ्तार आतंकी गिरफ्तार

सीमा सुरक्षा बल (BSF) और पंजाब पुलिस ने रविवार को एक आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश किया, जिसका कनाडा और पाकिस्तान से संबंध बताया जा रहा है. इस संयुक्त ऑपरेशन के दौरान दो आतंकियों को भारत-पाकिस्तान सीमा पर से गिरफ्तार किया गया है. सुरक्षा बलों ने आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं.

आतंकियों के पास से एके-47 राइफल, पांच हैंड ग्रेनेड, एक मॉडिफाइड मशीन पिस्टल, पांच पिस्टल और करीब 450 राउंड जिंदा गोला-बारूद बरामद किया गया है. पाकिस्तान से भारत लाए गए हथियार बरामद करने के दौरान आतंकियों को भारत-पाकिस्तान सीमा पर से पकड़ा गया.

गिरफ्तार किए गए आतंकियों की पहचान गुरुदासपुर से मान सिंह (40) और जालंधर से शेर सिंह (28) के तौर पर हुई है. आतंकियों से प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि इनका मॉड्यूल कनाडा से संचालित था और इनके तार पाकिस्तान से भी जुड़े हैं.

दोनों आतंकी पिछले दो वर्षों से गुरजीवन सिंह नामक शख्स के संपर्क में थे, जिसने इन्हें पंजाब में आतंकी हमलों को अंजाम देने के लिए प्रेरित किया. मान सिंह ने बताया कि वह कई बार पाकिस्तान गया और वहां कुछ खालिस्तानी कार्यकर्ताओं के संपर्क में रहा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें