scorecardresearch
 

चंडीगढ़ः टेलर के पास मिला 2.5 किलो सोना और 31 लाख रुपये कैश

चंडीगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय ने एक टेलर (दर्जी) के पास से छापेमारी के दौरान तकरीबन 31 लाख रुपये नकद और 2.5 किलो सोना बरामद किया है. जब्त की गई राशि में 2000 और 500 के नए नोटों में 18 लाख रुपये शामिल हैं. बाकी रकम 100 और 50 के नोटों में हैं.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

चंडीगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय ने एक टेलर (दर्जी) के पास से छापेमारी के दौरान तकरीबन 31 लाख रुपये नकद और 2.5 किलो सोना बरामद किया है. जब्त की गई राशि में 2000 और 500 के नए नोटों में 18 लाख रुपये शामिल हैं. बाकी रकम 100 और 50 के नोटों में हैं. टेलर से पूछताछ जारी है.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने गुप्त सूचना के बाद महाराज टेलर्स के मालिक के मोहाली स्थित घर और चंडीगढ़ के सेक्टर-22 स्थित दुकान पर छापा मारा. छापेमारी के दौरान ईडी अधिकारी तकरीबन 31 लाख रुपये की रकम में ज्यादातर नए (500 और 2000 के नोट) नोटों को देख हैरान रह गई. ईडी के अधिकारियों ने कहा, मामले की पड़ताल जारी है. पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि कारोबारी ने आखिर कैसे और किसकी मदद से इतनी बड़ी रकम को नए नोटों से बदला है.

अधिकारियों ने आगे कहा कि नोटबंदी के बाद महाराज टेलर्स के मालिक ने कथित तौर पर 44,000 रुपये प्रति 10 ग्राम की दर से 2.5 किलो सोना भी खरीदा था. जांच टीम दुकान के बिल रिकॉर्ड्स की भी जांच कर रही है. बताते चलें कि चंडीगढ़ पुलिस ने गुरुवार को एक निजी बैंक के वरिष्ठ कर्मचारी को कमीशन पर नोट बदलने के मामले में गिरफ्तार किया है. आरोप है कि बैंक कर्मचारी ने कपड़ा व्यापारी इंद्रपाल महाजन को कमीशन पर नए नोट मुहैया करवाए थे.

गौरतलब है कि शनिवार को आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले में भी नई करंसी में 4.4 लाख रुपये बरामद किए गए. गम्पलागुडम पुलिस स्टेशन के सब-इंस्पेक्टर पी.एस.आर. कृष्णा ने बताया कि गम्पलागुडम मंडल के गोसवीडू गांव में चार युवकों के पास से यह रकम बरामद की गई. आरोपी युवक रकम के बारे में पूछे जाने पर सही जबाव नहीं दे पाए, जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया. पुलिस आशंका जता रही है कि सभी आरोपी कमीशन पर नोट बदलने के लिए यहां आए थे. पुलिस ने आयकर विभाग को मामले की जानकारी दे दी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें