scorecardresearch
 

राजस्थानः जेल में ही खत्म हो गई एक कैदी की कहानी

राजस्थान की एक जेल में बंद में एक विचाराधीन कैदी की संदिग्ध हालात में मौत हो गई. मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं.

X
पुलिस और प्रशासन कैदी की मौत के मामले में जांच कर रहे हैं पुलिस और प्रशासन कैदी की मौत के मामले में जांच कर रहे हैं

राजस्थान की धौलपुर जिला जेल में बंद में एक विचाराधीन कैदी की संदिग्ध हालात में मौत हो गई. जेल प्रशासन इसे आत्महत्या का मामला बता रहा है.

धौलपुर जिला जेल में 22 वर्षीय विचाराधीन कैदी अशोक कुशवाह बंद था. उस पर जिले के बसेड़ी इलाके में हुई एक लूट और हत्या की वारदात में शामिल होने का आरोप था. अदालत में यह मामला विचाराधीन है.

गुरूवार को जेल में अशोक दिखाई नहीं दे रहा था. जब बंदी रक्षकों ने उसे तलाश किया तो कैदी अशोक की लाश जेल में एक निर्माणाधीन इमारत में फांसी पर लटकी हुई मिली. आनन फानन में इस बात की सूचना पुलिस और जेल के आला अधिकारियों को दी गई.

अधिकारियों ने मृतक कैदी का शव नीचे उतरवाया. पुलिस ने बताया कि विचाराधीन बंदी अशोक कुशवाह की लाश निर्माणाधीन बैरक में लटकी हुई मिली है. मृतक बसेडी थाना क्षेत्र के गांव नाहरपुरा का रहने वाला था.

पुलिस के मुताबिक अशोक पर 5 फरवरी 2014 को बसेडी इलाके में हुई एक लूट और हत्या की वारदात में शामिल होने का इल्जाम था. यह मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है. जेल में कैदी की संदिग्ध मौत के बाद जिला प्रशासन ने न्यायिक जांच के आदेश दिये है.

अशोक के परिवार वालों ने भी इस मामले पर अभी चुप्पी साथ रखी है. हालाकि दबी जबान में कुछ रिश्तेदार इसे हत्या का मामला बता रहे हैं. फिलहाल, मामले की जांच जारी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें