scorecardresearch
 

गैंगरेप पीड़िता की हुई सर्जरी, हालत गंभीर

राजधानी में एक सप्ताह पहले चलती बस में सामूहिक बलात्कार की शिकार 23 वर्षीय पैरा-मेडिकल छात्रा का एक छोटा आपरेशन किया गया और उसे फिर से वेंटिलेटर पर रखा गया है. उसकी हालत अब भी गंभीर बनी हुई है.

राजधानी में एक सप्ताह पहले चलती बस में सामूहिक बलात्कार की शिकार 23 वर्षीय पैरा-मेडिकल छात्रा का एक छोटा आपरेशन किया गया और उसे फिर से वेंटिलेटर पर रखा गया है. उसकी हालत अब भी गंभीर बनी हुयी है.

इसके पहले मेडिकल परीक्षण में पता लगा कि उसके पेट में कुछ तरल पदार्थ जमा हो गया है. सफदरजंग अस्पताल में छात्रा का इलाज कर रहे डाक्टरों ने कहा कि पीड़िता के पेट की ‘छोटी’ सर्जरी हुई है और उसे वेंटीलेटर पर रखा गया है. डाक्टरों के अनुसार उसके प्लेटलेट में उतार चढ़ाव हो रहा है.

सफदरजंग अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर बी. डी. अथानी ने कहा कि शुक्रवार रात उसने पेट में दर्द की शिकायत की थी और उसे सांस लेने में भी दिक्कत थी. उन्होंने कहा कि सांस की स्थिति में सुधार हुआ है.

डाक्टर संक्रमण की आशंका को लेकर चिंतित हैं. डाक्टर ने कहा कि वह गंभीर हालत में है और आईसीयू में बनी हुई है. हमें अगले कुछ दिन तक उसका खास ख्याल रखना है.

इस छात्रा को शुक्रवार से वेंटिलेटर से हटा दिया गया था, लेकिन कुछ सांस संबंधी समस्याओं के कारण उसे शनिवार शाम फिर वेंटिलेटर पर रखा गया. अथानी ने कहा कि हम उसकी सभी तरह की जांच कर रहे हैं. उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें