scorecardresearch
 

सपा नेता अबू आज़मी का भतीजा ड्रग्स तस्करी में गिरफ्तार, होटल में गर्लफ्रेंड के साथ था

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुंबई में समाजवादी पार्टी नेता अबू आज़मी के भतीजे अबू असलम कासिम को एक पांच सितारा होटल से गिरफ्तार कर लिया है. जिस वक़्त स्पेशल सेल ने होटल में छापेमारी की, उस वक्त अबू असलम कमरे में एक महिला के साथ था. जिसे उसने अपनी गर्लफ्रेंड बताया था.

इस ड्रग्स रैकेट के तार कई देशों से जुड़े हुए हैं इस ड्रग्स रैकेट के तार कई देशों से जुड़े हुए हैं

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने मुंबई में समाजवादी पार्टी नेता अबू आज़मी के भतीजे अबू असलम कासिम को एक पांच सितारा होटल से गिरफ्तार कर लिया है. जिस वक़्त स्पेशल सेल ने होटल में छापेमारी की, उस वक्त अबू असलम कमरे में एक महिला के साथ था. जिसे उसने अपनी गर्लफ्रेंड बताया था.

दिल्ली पुलिस के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बीती देर रात दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुंबई के एक होटल पर छामा मारकर अबू असलम कासिम को गिरफ्तार किया था. उसकी गिरफ्तारी अंतराष्ट्रीय ड्रग तस्करी रैकेट के मामले में हुई है. गिरफ्तारी के वक्त वह होटल के कमरे में एक महिला के साथ था.

ये पूरा ऑपरेशन दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव के नेतृत्व में अंजाम दिया गया. डीसीपी संजीव यादव की मानें तो, अबू असलम पर एजेंसियां पिछले कई महीनों से नज़र बनाये हुए थीं. उसके हर कदम पर नजर रखी जा रही थी.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने पहले तीन लोगों को दिल्ली से गिरफ्तार किया था. उन लोगों से जब पूछताछ की गई तो उन्होंने ने ही खुलासा किया कि असलम देश का एक बड़ा ड्रग्स तस्कर है, और जो चार करोड़ की ड्रग्स उनके पास से बरामद हुई थी, उसकी सप्लाई भी अबू असलम ने ही की थी.

अबू असलम का ड्रग्स नेक्सस भारत से लेकर कई देशों तक फैला हुआ है. उस पर आरोप है कि वह समुद्र के रास्ते खाड़ी देशों से ड्रग्स की बड़ी तस्करी कर रहा है. अब तक की जांच में सामने आया है कि दुबई में बैठा कैलाश राजपूत नाम का एक शख्स नशे का सामान भारत भेजता था.

उसके बाद भारत में अबू असलम वहां से आने वाली ड्रग्स को मुंबई और दिल्ली सहित कई शहरों तक पहुंचा रहा था. सूत्र बताते हैं कि ड्रग्स की ये खेप अबू असलम कूरियर के रास्ते अमेरिका तक पहुंचा रहा है. फिलहाल, पुलिस और अन्य एजेंसियां असलम और पहले पकड़े जा चुके लोगों से पूछताछ कर रही है.

उधर, मुंबई में सपा नेता अबू आजमी ने इस मामले में सफाई में देते हुए कहा है कि इस मामले में उनका नाम बेवजह घसीटा जा रहा है. उनका कहना है कि वे सात भाई हैं. सभी के बच्चे हैं, जो अपना अपना काम करते हैं. सभी आत्मनिर्भर हैं. कौन क्या कर रहा है, इससे उनका कोई लेना देना नहीं हैं. मीडिया का एक खास वर्ग बिना वजह उन्हें निशाना बनाने की कोशिश कर रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें