scorecardresearch
 

पश्चिम बंगालः महिला को पेड़ से बांधकर पीटा

पश्चिम बंगाल के मालदा में ग्राम पंचायत के तुगलकी फरमान पर एक महिला को गांव में सरेआम बेइज्जत किया गया और बाद में उसे पेड़ से बांधकर यातनाएं दी गई. महिला पेशे से एक अध्यापिका है.

X
महिला को सरेआम पेड़ से बांधकर पीटा गया महिला को सरेआम पेड़ से बांधकर पीटा गया

पश्चिम बंगाल के मालदा में ग्राम पंचायत के तुगलकी फरमान पर एक महिला को गांव में सरेआम बेइज्जत किया गया और बाद में उसे पेड़ से बांधकर यातनाएं दी गई. महिला पेशे से एक अध्यापिका है.

मामला मालदा के अंग्रेजी बाजार पुलिस थाना क्षेत्र के अमरिति गांव का है. जहां 40 वर्षीय अजीदा बीबी शुक्रवार को अपने परिवार से मिलने पिता के घर आई थी. तभी वहां गांव वालों की एक भीड़ आई और अजीदा को उसके घर से बाहर खींच लिया. उसके साथ मारपीट की गई और उसे एक पेड़ से बांधकर यातनाएं दी गई.

अजीदा के साथ इस वारदात को गांव की पंचायत के एक तुगलकी फरमान के बाद अंजाम दिया गया. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और अजीदा को बचाया. उसकी हालत नाजुक होने की वजह से पुलिस उसे मालदा अस्पताल ले गई. जहां उसका इलाज किया जा रहा है.
 
पुलिस ने बताया कि अजीदा बीबी साल 2009 में गांव के ही एक स्कूल की इंचार्ज थी. उसी दौरान उन्होंने गांव के तीन युवकों के खिलाफ स्कूल परिसर से निर्माण संबंधी सामान चुराने का मामला थाने में दर्ज कराया था. उनकी शिकायत पर पुलिस ने तीनों युवकों को जेल भेज दिया था. बाद में वे जमानत पर बाहर आ गए थे.

तभी तीनों युवकों ने अजीदा बीबी से बदला लेने की ठान ली थी. और उसके खिलाफ गांव की पंचायत से कार्रवाई करने की मांग की थी. पंचायत ने तुगलकी फरमान सुनाते हुए अजीदा के गांव में आने पर रोक लगा दी थी. और उस पर दस बजार रुपये का जुर्माना भी किया था.

जब अजीदा शुक्रवार को गांव में आई तो इस बात भनक उन तीनों युवकों को लग गई. उन्होंने पंचायत का हवाला देकर गांववालों की भीड़ इक्कठा कर ली और अजीदा के घर पर धावा बोल दिया. उसके साथ हद दर्जे की बदतमीजी की गई. उसे पेड़ से बांधकर मारा गया.

पुलिस ने इस संबंध में तीनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके अलावा दस गांव वालों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें