scorecardresearch
 

जुनैद हत्याकांडः मुख्य आरोपी का कबूलनामा, जानें क्या हुआ था उस दिन ट्रेन में

आरोपी को भगाने में परिजनों ने उसकी मदद की थी. एसपी ने बताया, पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बीफ को लेकर हुए किसी तरह के विवाद से इनकार किया है.

आरोपी ने कबूला जुनैद की हत्या का जुर्म आरोपी ने कबूला जुनैद की हत्या का जुर्म

जुनैद हत्याकांड केस के मुख्य आरोपी को पुलिस ने महाराष्ट्र के धुले से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने पुलिस पूछताछ में हत्या की बात कबूल की है.

एसपी (रेलवे) कमलदीप ने बताया, वारदात का मुख्य आरोपी पेशे से एक सिक्योरिटी गार्ड (30) है. वह दिल्ली में नौकरी कर रहा था. आरोपी ने जुनैद और उसके भाई पर चाकू से वार करने की बात कबूल कर ली है. अभी तक हत्या में इस्तेमाल चाकू को बरामद नहीं किया गया है.

एसपी ने बताया, 22 जून को वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी अपने घर मथुरा, वृंदावन और फिर वहां से महाराष्ट्र चला गया था. आरोपी को भगाने में परिजनों ने उसकी मदद की थी. एसपी ने बताया, पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बीफ को लेकर हुए किसी तरह के विवाद से इनकार किया है. एसपी ने आगे कहा, 'फिलहाल हमें फरीदाबाद कोर्ट से आरोपी की 2 दिन की पुलिस रिमांड मिली है. आरोपी से बाकी की पूछताछ की जाएगी ताकि हत्या में इस्तेमाल हथियार बरामद किया जा सके.'

क्या था मामला

बीते 22 जून को बल्लभगढ़ के खांडवली गांव निवासी जुनैद और उसके चार साथी दिल्ली से खरीददारी कर घर लौट रहे थे. रास्ते में ट्रेन में कुछ उग्र लोगों की भीड़ ने बीफ खाने और देशद्रोही का आरोप लगाते हुए उनकी बेरहमी से पिटाई कर दी थी. जिसके बाद घटना के मुख्य आरोपी ने जुनैद और उसके भाई पर चाकू से कई वार किए थे.

पुलिस ने रखा था 2 लाख का इनाम

इस घटना में जुनैद की मौत हो गई. वहीं जुनैद का भाई और अन्य लोग घायल हुए थे. मामले के तूल पकड़ते ही केस के दो अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था. मुख्य आरोपी फरार चल रहा था. हरियाणा पुलिस ने बीते सोमवार जुनैद की हत्या करने वाले मुख्य आरोपी का पता बताने वाले को दो लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें