scorecardresearch
 

MBBS में एडमिशन के नाम पर ऐसे हो रही ठगी, पुलिस के हाथ खाली

रिजल्ट आने के बाद अब्दुल को ओडिशा के एक सरोज मोहंती नामक शख्स का मेल आया. इस ईमेल के जरिए कोलकाता के एक मेडिकल कॉलेज में अब्दुल के चयन होने की सूचना दी गई. ईमेल में एडमिशन के लिए 3 लाख रुपये कॉलेज के खाते में डालने के लिए कहा गया.

भोले-भाले छात्रों को ऐसे चूना लगा रहे हैं ठग भोले-भाले छात्रों को ऐसे चूना लगा रहे हैं ठग

छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में एमबीबीएस में एडमिशन के नाम पर ठगी करने वाला एक गैंग सक्रिय है. अब तक यह गैंग सैकड़ों लोगों को अपनी ठगी का शिकार बना चुका है. पुलिस इस गैंग की तलाश में तो जुटी है लेकिन अभी तक पुलिस के हाथ खाली है.

जानकारी के मुताबिक, इस गैंग का नेटवर्क लगभग आधे दर्जन राज्यों में फैला हुआ है. इन लोगों के पास नीट की परीक्षा से संबंधित पूरी जानकारी है. नीट के रिजल्ट आते ही सभी छात्रों की सूची इनके पास आ जाती है. आरोपी सभी छात्रों का डाटा निकालकर उन्हें ईमेल भेजते हैं. ईमेल में यह गैंग सरकारी और प्राइवेट कॉलेजों में एडमिशन का लालच देकर मोटी रकम की मांग करते हैं.

गैंग की ठगी का ताजा मामला रायपुर में सामने आया है. ठगी के शिकार हुए पीड़ित का नाम अब्दुल खान है. अब्दुल ने नीट का एग्जाम दिया था. रिजल्ट आने के बाद अब्दुल को ओडिशा के एक सरोज मोहंती नामक शख्स का मेल आया. इस ईमेल के जरिए कोलकाता के एक मेडिकल कॉलेज में अब्दुल के चयन होने की सूचना दी गई. ईमेल में एडमिशन के लिए 3 लाख रुपये कॉलेज के खाते में डालने के लिए कहा गया था.

अब्दुल के परिजनों ने बिना कुछ सोचे-समझे बताए गए अकाउंट नंबर पर 3 लाख रुपये जमा करवा दिए. कुछ दिनों बाद जब ये लोग कॉलेज पहुंचे तो इन्हें अपने साथ हुई ठगी का पता चला. जब पीड़ितों ने बैंक में इसकी सूचना दी, तो पता चला की पैसे उस अकाउंट से निकल चुके हैं. इसके बाद पीड़ितों ने पुलिस में मामले की शिकायत दर्ज कराई. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

पुलिस के अनुसार, इस तरह की ठगी का यह पहला मामला नहीं है. काफी लोग ऐसी ठगी का शिकार हुए हैं. छत्तीसगढ़ के अलावा मध्य प्रदेश में लगातार तीन साल से इस तरह की ठगी के मामले सामने आए हैं. पुलिस सभी मामलों की जांच कर रही है. हालांकि, इस गैंग का कोई भी सुराग अभी तक पुलिस के हाथ नहीं लगा है. इसके बावजूद पुलिस को उम्मीद है कि जल्द ही इस गैंग का पर्दाफाश किया जाएगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें