scorecardresearch
 

हत्थे चढ़े गिफ्ट देकर ठगी करने वाले बदमाश, ऐसे फंसाते थे शिकार

आरोपियों ने लवित को झांसे में लेने के लिए पहले एक एलसीडी गिफ्ट की. लवित का भरोसा जीतने के बाद उन्होंने उससे 11 लाख रुपये अपने खाते में जमा करवा लिए. लवित को जब ठगी का एहसास हुआ तो उसने पुलिस को इसकी सूचना दी.

फर्जी ऑनलाइन कंपनी चला रहे थे आरोपी फर्जी ऑनलाइन कंपनी चला रहे थे आरोपी

गुड़गांव पुलिस ने गिफ्ट के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. आरोपी 'बिल्ड शॉपिंग डॉट कॉम' के नाम से एक फर्जी कंपनी चला रहे थे. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

पुलिस के मुताबिक, 16 मई को सेक्टर-56 थाने में लवित शर्मा ने आरोपियों के खिलाफ एक शिकायत की थी. उन्होंने पुलिस को बताया था कि उनके पास 'बिल्ड शॉपिंग डॉट कॉम' की तरफ से एक फोन आया था. फोन करने वाले ने उन्हें लॉटरी में उनकी कार और ज्वैलरी निकलने की बात कही.

आरोपियों ने लवित को झांसे में लेने के लिए पहले एक एलसीडी गिफ्ट की. लवित का भरोसा जीतने के बाद उन्होंने उससे 11 लाख रुपये अपने खाते में जमा करवा लिए. लवित को जब ठगी का एहसास हुआ तो उसने पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस ने केस दर्ज कर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने बताया, आरोपी नीरज दिल्ली और नरेश फरीदाबाद का रहने वाला है. दोनों आरोपी दिल्ली में एक फर्जी कॉल सेंटर चलाते थे. पुलिस को इनके पास से एक हार्ड डिस्क, चार सिम कार्ड और दो मोबाइल बरामद हुए हैं. फिलहाल दोनों आरोपी पुलिस रिमांड में हैं. आरोपियों से पूछताछ में कई और बड़े खुलासे होने की उम्मीद है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें