scorecardresearch
 

छत्तीसगढ़ः ढोंगी तांत्रिक छाप रहे थे नकली नोट, पकड़ा गया पूरे गिरोह के साथ

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में एक ढोंगी बाबा और उसके तांत्रिक दोस्त पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. यह लोग बाबागिरी का काम करने के साथ-साथ पार्ट टाइम नकली नोट छापने का गोरखधंधा भी करते थे.

नकली नोट बना रहे थे ढोंगी तांत्रिक नकली नोट बना रहे थे ढोंगी तांत्रिक

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में एक ढोंगी बाबा और उसके तांत्रिक दोस्त पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. यह लोग बाबागीरी का काम करने के साथ-साथ पार्ट टाइम नकली नोट छापने का गोरखधंधा भी करते थे. पुलिस ने इनके पास से नकली नोट और नोट बनाने का काफी सामान बरामद किया है.

छत्तीसगढ़ पुलिस के हत्थे चढ़े यह ढोंगी बाबाओं का वह गिरोह है, जो तंत्र-मंत्र और पूजा-पाठ के अलावा नकली नोट छापने का गोरखधंधा भी करता था. गिरोह के सरगना का नाम राजेंद्र टंडन है. गिरोह में शामिल 5 लोग स्कैनर, प्रिंटर आदि की मदद से 100 रुपये के नकली नोट छापकर उसे बाजार में खपाते थे.

पुलिस पूछताछ में फर्जी तांत्रिक राजेंद्र टंडन ने बताया कि 100 रुपये का नोट ही आमतौर पर चलन में रहता है. 500 और 2000 के नकली नोटों से लोगों को उन पर शक हो सकता था, इसलिए वह लोग सिर्फ 100 रुपये के नोट छापते थे. ढोंगी बाबा राजेंद्र टंडन पूजा-पाठ के लिए उसके पास आए लोगों को भी नकली नोट ही थमाता था.

यह गिरोह पिछले 6 माह से नकली नोटों का काला कारोबार कर रहा था. दरअसल पूरे गांव में हल्ला होने के बाद इसकी सूचना पुलिस को भी मिली. पुलिस ने रातों-रात बाबा के ठिकाने पर दबिश दी और दो तांत्रिकों समेत 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें