scorecardresearch
 

दिल्ली: नेहरू विहार में मंदिर से मूर्तियों की चोरी, जांच में जुटी पुलिस

दिल्ली में लगभग हर दिन चोरी-डकैती जैसे मामले सामने आते रहते हैं. लेकिन हद तब हो गई जब बदमाशों ने मंदिर में विराजमान भगवान को भी नहीं बख्शा.

दिल्ली के नेहरू विहार इलाके के मंदिर में चोरी दिल्ली के नेहरू विहार इलाके के मंदिर में चोरी

दिल्ली में लगभग हर दिन चोरी-डकैती जैसे मामले सामने आते रहते हैं. लेकिन हद तब हो गई जब लोगों ने मंदिर के भगवान को भी नहीं बख्शा. उत्तर पूर्वी दिल्ली के नेहरू विहार इलाके में स्थित एक मंदिर के पुजारी ने शनिवार की सुबह जब मंदिर खोला तो ये देख कर दंग रह गए कि मंदिर से भगवान की तीन मूर्तियां गायब थीं. इस घटना पर यकीन न करते हुए पुजारी ने मूर्तियों को इधर-उधर ढूंढ़ना शुरू कर दिया. इसी बीच उसकी नजर मंदिर की दान पेटी की तरफ गई तो दान पेटी का भी ताला टूटा हुआ मिला. इसके बाद पुजारी को सारा मामला समझ में आ गया.

दरअसल दान पेटी का ताला टूटा था और उसके अंदर से करीब 40 हजार रुपये भी गायब थे, तब मंदिर के पुजारी मनोज को समझ आया कि चोरों ने मंदिर को भी नहीं छोड़ा है. जिन तीन भगवान की मूर्ति को चोरों ने गायब किया है वो सभी मूर्तियां पीतल की थीं. इसके बाद पुजारी मनोज ने तुरंत पुलिस को फोन किया और दयालपुर थाने में इसकी शिकायत दर्ज करवाई.

मंदिर में सीसीटीवी लगा था, जिसकी जांच करने पर पुलिस को चोरी की ये वारदात साफ नजर आई. सीसीटीवी को देखने के बाद पुलिस ने मंदिर के पुजारी की शिकायत पर चोरी की धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है, और जांच में जुट गई है.

पुलिस का कहना है कि वो सीसीटीवी में कैद चोरों की पहचान करने की कोशिश में है, इसके लिए पुलिस अपने तमाम मुखबिरों और अपने पास जमा डाटा को भी खंगाल रही है. साथ में ये भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि किसी ने मूर्तियों को बेचने की कोशिश तो नहीं की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें