scorecardresearch
 

शनिधाम के संस्थापक दाती महाराज पर मंदिर में महिला से रेप का आरोप, FIR

दिल्ली के फतेहपुर बेरी इलाके में मशहूर शनिधाम मंदिर के संस्थापक दाती महाराज पर एक महिला ने रेप का सनसनीखेज आरोप लगाया है. महिला ने दाती महाराज के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

दाती महाराज के खिलाफ रेप का केस दर्ज दाती महाराज के खिलाफ रेप का केस दर्ज

दिल्ली के फतेहपुर बेरी इलाके में मशहूर शनिधाम मंदिर के संस्थापक दाती महाराज पर एक महिला ने रेप का सनसनीखेज आरोप लगाया है. महिला ने दाती महाराज के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

पुलिस ने बताया कि लड़की की शिकायत पर दाती महाराज के खिलाफ आईपीसी की धाराओं 354, 376 और 377 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. लड़की ने अपनी शिकायत में कहा है कि दो साल पहले दाती महाराज ने उसके साथ मंदिर के अंदर ही रेप की वारदात को अंजाम दिया था.

पीड़िता ने यह भी कहा है कि रेप करने के बाद दाती महाराज ने उसे यह बात किसी को न बताने की धमकी भी दी थी. वहीं पीड़िता के पिता ने बताया कि उस समय उन्होंने अपनी बेटी को दाती महाराज के संरक्षण में उनके आश्रम में ही छोड़ दिया था.

पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा है कि वह नियमित तौर पर दाती महाराज के उपदेशों को सुनने के लिए उनके आश्रम जाती रहती थी. पीड़िता के मुताबिक, दाती महाराज के एक सहयोगी ने उसे दाती महाराज से सीधे मुलाकात करने के बारे में पूछा था.

पीड़िता का आरोप है कि दाती महाराज के आश्रम में उसका लगातार यौन शोषण किया गया. इतना ही नहीं उसे मानसिक रूप से भी प्रताड़ित किया गया और किसी को इसके बारे में न बताने और पुलिस में शिकायत न करने के लिए धमकाया भी गया था.

रेप का आरोप लगने के बाद से दाती महाराज दिल्ली स्थित अपने आश्रम से गायब है. पुलिस ने बताया कि शिकायतकर्ता ने दाती महाराज के अलावा तीन और लोगों के खिलाफ केस दर्ज करवाया है.

साउथ दिल्ली पुलिस की डिस्ट्रिक्ट इनवेस्टिगेशन यूनिट मामले की जांच कर रही है. पुलिस का कहना है कि इस मामले में दाती महाराज को भी पूछताछ के लिए समन किया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें