scorecardresearch
 

पटना में ऑनर किलिंग, प्रेमी युगल को उतारा मौत के घाट, एक गिरफ्तार

Honor Killing पुलिस के अनुसार पड़ोसी गांव का युवक लड़की से मिलने उसके घर आया था. परिजनों ने उसे अपनी लड़की के साथ देख लिया. इसके बाद घरवालों ने दोनों को पकड़कर घर में बंधक बना लिया. फिर धारदार हथियार से लड़के की हत्या कर दी.

अभी तक मृत लड़के की पहचान नहीं हो पाई है (सांकेतिक चित्र) अभी तक मृत लड़के की पहचान नहीं हो पाई है (सांकेतिक चित्र)

बिहार की राजधानी पटना में दिल दहला देने वाला ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है. जहां एक युवक और उसकी प्रेमिका को बेरहमी के साथ मौत के घाट उतार दिया गया. पुलिस ने दोनों के शव अलग-अलग स्थानों से बरामद किए हैं. इस संबंध में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लड़की के भाई को गिरफ्तार कर लिया है.

डबल मर्डर की यह वारदात पटना के गौरीचक थाना क्षेत्र की है. पुलिस ने सूचना के आधार पर पटना के दो अलग-अलग स्थानों से एक लड़की और उसके कथित प्रेमी के शव बरामद किए. 17 वर्षीय लड़की वरूणा गांव की रहने वाली थी. जबकि लड़के की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है.

पुलिस ने इस मामले को ऑनर किलिंग बताते हुए मृतक लड़की के भाई को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने मंगलवार को बताया कि ग्रामीणों की सूचना के बाद परसा बाजार के महुली हॉल्ट के पास रेलवे लाइन है, जहां से एक लड़की का शव बरामद किया गया था. मृतक की शिनाख्त होने पर पता चला कि वह वरूणा गांव की रहने वाली थी और 10वीं कक्षा की छात्रा थी.

पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो एक गुप्त सूचना मिली कि ये मामला ऑनर किलिंग का है. इसी के चलते लड़की की मर्डर किया गया है. पुलिस ने सूचना के आधार पर तत्काल कार्रवाई करते हुए मृतक लड़की के भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ की.

पहले उसने कुछ नहीं बताया लेकिन सख्ती से पूछताछ करने पर उसने पुलिस के सामने सच उगल दिया. उसी ने अपनी बहन का कत्ल की बात पर तो आनाकानी की लेकिन उसके प्रेमी को मौत के घाट उतारने की बात कुबूल कर ली. पुलिस ने उसकी निशानदेही पर लड़की के प्रेमी युवक का शव गांव के ही एक खेत से देर रात बरामद कर लिया.

गौरीचक थाने के प्रभारी कृष्ण मुरारी ने बताया कि तीन दिन पहले पड़ोस के गांव का युवक लड़की से मिलने उसके घर आया था. परिजनों ने उसे अपनी लड़की के साथ देख लिया. इसके बाद घरवालों ने दोनों को पकड़कर घर में बंधक बना लिया. फिर धारदार हथियार से लड़के की हत्या कर दी और उसकी लाश को गांव के बाहर खेत में फेंक आए.

मृतका किशोरी के आरोपी भाई ने लड़के की हत्या का जुर्म तो कुबूल कर लिया है, लेकिन वो अपनी बहन की हत्या करने की बात से इनकार कर रहा है. पुलिस अब मृतक किशोर की शिनाख्त कराने की कोशिश कर रही है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें