scorecardresearch
 

फरीदाबाद में ऑनर किलिंग, 7 दिन बाद मिली दलित युवक की लाश

फरीदाबाद में ऑनर किलिंग के इस नए मामले में लड़की के परिजनों पर लड़के की हत्या का आरोप लग रहा है, जिसके चलते पुलिस ने लड़की के भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ भी शुरू कर दी है.

मामले की छानबीन में जुटी पुलिस मामले की छानबीन में जुटी पुलिस

हरियाणा के फरीदाबाद जिले में ऑनर किलिंग का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां तीन नंबर इलाके में एक दलित लड़के की हत्या कर दी गई. मामला तब खुला जब लापता युवक की लाश पुलिस ने सात दिन बाद बरामद की.

दरअसल, फरीदाबाद के तीन नंबर इलाके रहने वाले एक दलित युवक ने पड़ोस में रहने वाली एक मुस्लिम लड़की से एक साल पहले लव मैरिज कर ली थी. फिर उन्होंने अपनी शादी को राजस्थान में जाकर रजिस्टर्ड भी करवा लिया, लेकिन लड़की के परिजनों को शादी कतई कबूल नहीं थी.

लड़के के परिजनों का आरोप है कि लड़की का भाई सलीम उनके बेटे संजय को 15 अगस्त के दिन घर से बुला कर ले गया था और उसकी हत्या कर दी. बुधवार को 7 दिन बाद पुलिस ने संजय का शव बरामद कर लिया. उसकी लाश मिलने के बाद उसके परिजनों ने फरीदाबाद के तीन नंबर चौक को जमकर हंगामा किया.

परिजन आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे थे. ACP राधेश्याम के मुताबिक संजय ने एक साल पहले एक मुस्लिम लड़की से राजस्थान में जाकर प्रेम विवाह कर किया था. हाल ही में वो पिछले कई दिनों से गायब था. पुलिस को 19 अगस्त को उसके लापता होने की सूचना मिली थी.

तभी पुलिस ने केस रजिस्टर्ड कर कार्रवाई शुरू की. इसी दौरान बुधवार को संजय का शव एक जंगल से बरामद हो गया. संजय के परिजनों ने लड़की के भाई पर संजय की हत्या का आरोप लगाया है जिसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें