scorecardresearch
 

सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारी गई महिला नक्सली

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर जिले में पुलिस ने मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को मार गिराया है. मारी गई महिला नक्सली का नाम पीसो था.

मुठभेड़ के बाद ग्रामीणों को भी मुक्त करा लिया गया मुठभेड़ के बाद ग्रामीणों को भी मुक्त करा लिया गया

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर जिले में पुलिस ने मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को मार गिराया है. मारी गई महिला नक्सली का नाम पीसो था.

पुलिस को सूचना मिली थी कि क्षेत्र के कडनार गांव के कुछ ग्रामीणों का नक्सलियों ने अपहरण कर लिया है. सूचना के बाद क्षेत्र में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जिला पुलिस बल के संयुक्त दल को रवाना किया गया. दल जब चांदामेटा गांव के जंगल में पहुंचा तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलबारी शुरू कर दी.

पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की और कुछ देर तक गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए. बाद में जब पुलिस दल ने घटनास्थल पर खोजबीन की तब वहां एक महिला नक्सली का शव मिला. उसके पास से 315 बोर और 15 बोर की दो बंदूकें भी मिली.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र के ग्रामीणों ने मारी गई महिला नक्सली की पहचान जीरम गांव निवासी पीसो के रूप में की है. इस दौरान पुलिस ने नक्सलियों के कब्जे से अपहृत ग्रामीणों को भी रिहा करा लिया.

अधिकारियों ने बताया कि इस घटना स्थल में काफी खून और घसीटे जाने के निशान मिले हैं जिससे संभावना जताई जा रही है कि इस घटना में कुछ नक्सली गंभीर रूप से घायल हुए हैं.

इनपुट- भाषा

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें