scorecardresearch
 

फेसबुक फ्रेंड से मिलने अमृतसर पहुंची अमेरिकन युवती, घरवालों ने कहा- बेटी लापता

फेसबुक पर व्हिटनी हैरिस की दोस्ती कुछ माह पहले अमृतसर के पुलकित से हो गई थी. दोनों के बीच बातें होने लगी. दोस्ती गहरी हो गई तो एक दिन व्हिटनी अचानक उससे मिलने के लिए अमृतसर आ पहुंची.

X
अब सभी को व्हिटनी हैरिस के घरवालों का इंतजार है अब सभी को व्हिटनी हैरिस के घरवालों का इंतजार है

पंजाब के अमृतसर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां एक विदेशी लड़की अपने फेसबुक फ्रेंड से मिलने आ पहुंची और उधर, लड़की के घरवालों ने उसके लापता हो जाने की सूचना फेसबुक पर पोस्ट कर दी. उससे भी ज्यादा हैरान करने वाली बात ये है कि अमृतसर के ही एक युवक ने उस विदेशी लड़की को ढूंढ निकाला. ये मामला शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है.

दरअसल, अमेरिका की 22 वर्षीय युवती व्हिटनी हैरिस अपने फेसबुक फ्रैंड पुलकित से मिलने अमृतसर जा पहुंची. उसके अमृतसर आने तक तो बात सही थी. लेकिन ड्रामा तब शुरू हुआ, जब लड़की के अंकल एरिन रेनॉल्ड्स हैरिस ने उसके लापता होने की एक पोस्ट फेसबुक पर शेयर कर दी और उन्होंने इस संबंध में पुलिस को भी सूचित किया.

वो फेसबुक पोस्ट न जाने कैसे अमृतसर के जीवन जोत नामक युवक ने देख ली और अपने दोस्त पुलकित से मिलने अमृतसर आई व्हिटनी हैरिस को ढूंढ निकाला. इसके बाद एक चर्च के पास्टर सैमसन ने कहा कि युवती के माता-पिता जब खुद अमृतसर न आ जाएं, उसे वहीं रोककर रखा जाए.

भास्कर.कॉम के मुताबिक व्हिटनी हैरिस मैरीलैंड के एक जिम में बतौर ट्रेनर काम करती है. वह एक चर्च की सदस्य भी है. दरअसल, कुछ समय पहले उसकी दोस्ती फेसबुक पर अमृतसर निवासी 21 वर्षीय पुलकित से हो गई थी. दोनों के बीच बातें होने लगी. दोस्ती गहरी हो गई तो एक दिन व्हिटनी उससे मिलने के लिए अमृतसर आ पहुंची. वह घर में एक लैटर भी छोड़कर आई थी.

इसी बीच व्हिटनी के अंकल ने उसके लापता हो जाने की ख़बर फेसबुक पर पोस्ट कर दी. जिसे जीवन जोत ने पढ़ लिया था. उसने व्हिटनी को पुलकित के साथ दिल्ली एयरपोर्ट पर देखा था. उसी ने उसके परिवार वालों को इस बारे में फेसबुक के माध्यम से सूचना दी.

जीवन के मुताबिक एक पादरी ने हैरिस के माता-पिता को जानने की बात कही थी. लेकिन उसने व्हिटनी के घर बात नहीं कराई लिहाजा. जीवन ने इस संबंध में अमृतसर के डीसी केएस संघा और पुलिस कमिश्नर एसएस श्रीवास्तव को इस मामले की जानकारी दी.

पुलिस ने जांच के बाद बताया कि व्हिटनी नामक अमेरिकन युवती अपनी मर्जी से अमृतसर आई है. उसने अपने माता-पिता से बात की है. वीडियो कॉल पर खुद के ठीक-ठाक होने का सबूत भी दिया है. जबकि पुलकित के परिवार का कहना है कि ने व्हिटनी के घरवालों का इंतजार कर रहे हैं. उसी के बाद पता चलेगा कि आखिर व्हिटनी की सच्चाई क्या है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें