scorecardresearch
 

UP: जब गाड़ी ड्राइव कर रात को चेक‍िंग के ल‍िए अकेले ही न‍िकले एसपी, पुल‍िस महकमे में मचा हड़कंप

ज‍िले में पुल‍िस की व्यवस्था व कार्यशैली कैसी है, ये देखने के ल‍िए यूपी के औरेया में एसपी खुद ही गाड़ी ड्राइव कर न‍िकले और वह भी ब‍िना स्कॉट के. पुल‍िस की लाइट भी उन्होंने बंद कर रखी थी ताक‍ि पुल‍िस चेक‍िंग की हकीकत को वह खुद देख सकें.

औरेया एसपी अभिषेक बर्मा. औरेया एसपी अभिषेक बर्मा.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गाड़ी ड्राइव करते हुए अकेले में चेक‍िंग पर न‍िकले एसपी
  • सड़क पर एसपी के न‍िकलने से पुलिस विभाग में खलबली

बहुत ही कम देखने को मिला है क‍ि जब ज‍िले का एक एसपी अकेले बिना किसी को साथ लिए पुलिस की व्यवस्था एवं कार्य शैली को देखने के लिए निकल पड़ता हो और वह भी चुपचाप बिना किसी को बताए हुए. ऐसा औरैया के पुलिस अधीक्षक अभिषेक बर्मा ने किया.

बिना स्कॉट के अपनी टीयूवी कार को खुद ड्राइव करते हुए अकेले ही निकले और पुलिस की लाइट भी बंद कर रखी थी. पुलिस अधीक्षक के ऐसे सड़क में न‍िकलने से पुलिस विभाग में खलबली मच गई.

पुलिस की कार्यशैली को चेक करने के लिए खुद न‍िकले एसपी 

उन्होंने देखा क‍ि मेन सुभाष चौक पर पुलिस चेकिंग न करते हुए साइड में खड़ी पाई गई जिसके बाद पुलिस अधीक्षक द्वारा निर्देशित किया गया. तब सभी संदिग्ध वाहनों की चेकिंग को लेकर वहां खड़ी पुलिस जागी. पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस की कार्यशैली को चेक करने के लिए खुद ही निकलना पड़ा.

अकेले गाड़ी ड्राइव कर पुल‍िस चेक‍िंग की हकीकत जानने सड़क पर न‍िकले एसपी.
अकेले गाड़ी ड्राइव कर पुल‍िस चेक‍िंग की हकीकत जानने सड़क पर न‍िकले एसपी.

औरैया जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक बर्मा द्वारा पुलिस के ड्यूटी प्वाइंट को चेक क‍िया गया जिसमें 5 ड्यूटी प्वाइंट पर चेकिंग के दौरान मेन औरैया सदर के सुभाष चौक पर पुलिस ड्यूटी के दौरान अलग खड़ी पाई गई जिसको लेकर विभाग को जानकारी दी गई. इसको लेकर विभागीय कार्यवाही की जाएगी. अभिषेक बर्मा ने बताया ड्यूटी प्वाइंट को चेक किया गया. 

चेक‍िंंग करें ताक‍ि लोगों को पता चले क‍ि पुल‍िस एक्ट‍िव है  

औरैया पुलिस अधीक्षक अभिषेक बर्मा ने बताया क‍ि कई बार चेकिंग के आदेश दिए जाते हैं. जनपद में प्रभावी चेकिंग हो रही है, यह देखने के ल‍िए मैं स्वयं गाड़ी से निकला और देखा कि कई लोग सड़क के किनारे खड़े होकर आदेशों की अवहेलना करते हैं. जो भी ऐसे दोषी पुलिसकर्मी पाए गए हैं, उनके खिलाफ आदेश दिया गया. चेकिंग के द्वारा शत-प्रतिशत पालन किया जा रहा है या खानापूर्ति की जा रही है, ये जाना. अभी तक मेरे द्वारा तीन-चार प्वाइंट के ऊपर चेकिंग की गई जिसमें मुख्य प्वाइंट सुभाष चौराहे पर पुलिस किनारे खड़ी हुई थी. जब मैं वहां गया और अचानक चेक किया. उनको बताया क‍ि चेकिंग के दौरान किनारे खड़ा नहीं होना है. चेकिंग के दौरान संदिग्ध वाहन और संदिग्ध मोटर साइकिल चालकों को चेक करें ताकि पता चले एक्टिव पुलिस है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें