scorecardresearch
 

चंबल में ब‍िजनेसमैन का 20 लाख की फ‍िरौती के ल‍िए अपहरण, पुल‍िस की दब‍िश बढ़ी तो भागे बदमाश

राजस्थान के भरतपुर से बदमाश एक ब‍िजनेसमैन का अपहरण कर धौलपुर ज‍िले में चंबल की बीहड़ों में लाए. जब पुल‍िस ने टीम बनाकर दब‍िश दी तो बदमाश ब‍िजनेसमैन को चंबल में ही छोड़कर भाग खड़े हुए.

चंबल में दब‍िश देती पुल‍िस. चंबल में दब‍िश देती पुल‍िस.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पत्थर व्यापारी का बदमाशों ने किया अपहरण
  • 20 लाख रुपये की मांगी फिरौती
  • धौलपुर और भरतपुर पुलिस ने चम्बल के बीहड़ों से अपहृत को कराया मुक्त

राजस्थान की धौलपुर पुलिस ने एक पत्थर व्यापारी को बदमाशों के चंगुल से मुक्त कराया है. व्यापारी का 21 अक्टूबर को अपहरण कर बदमाश धौलपुर के बीहड़ो में ले आये थे और परिवारीजनों से 20 लाख की फिरौती मांगी थी.

भरतपुर पुलिस की सूचना पर देर रात से ही धौलपुर की साइबर टीम, डीएसटी टीम और एसएचओ सदर लगातार चम्बल के डांग क्षेत्र में सक्रिय थे और खुद एसपी केसर सिंह शेखावत ने पूरे मामले में मोर्चा संभाला था. ऐसे में सुबह सरमथुरा के के बीहड़ों में व्यापारी को बदमाश छोड़कर भागने पर मजबूर हो गए.

भरतपुर जिले के रुदावल थाना से 21 अक्टूबर को पत्थर व्यापारी का अपहरण हो गया था. व्यापारी के बेटे ने शुक्रवार सुबह अपहरण की जानकारी रुदावल पुलिस को दी. पुलिस टीम ने तुरंत अपहृत व्यापारी की तलाश शुरू कर दी और सुबह पुलिस टीम धौलपुर जिले के डांग इलाके में पहुंच गई.

अपहृत व्यापारी को छोड़कर भाग गए बदमाश 

बाड़ी के बसईडांग थाना इलाके के एक दर्जन गांव में भरतपुर पुलिस ने धौलपुर पुलिस के साथ दबिश की कार्रवाई की और आज शनिवार सुबह दोबारा दबिश देने के दौरान बदमाश पकड़े जाने के भय से अपहृत व्यापारी को छोड़कर भाग गए. पुलिस ने अपहृत को मुक्त करवाकर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है.

ब‍िजनेसमैन के साथ पुल‍िस टीम.
ब‍िजनेसमैन के साथ पुल‍िस टीम.

जानकारी के मुताबिक, रुदावल गांव महलपुर चूरा निवासी सोनू ने मामला दर्ज कराया कि उसके पिता शिशुपाल सिंह पत्थर व्यापारी हैं. 21 अक्टूबर दोपहर करीब दो बजे पिता शिशुपाल परिजनों को बिना बताए बाइक लेकर घर से चले गए जो रात तक घर वापस नहीं आए. परिजनों ने उनको कॉल किया तो मोबाइल बंद आया.

शुक्रवार सुबह करीब 5 बजे बंसी पहाड़पुर के किशन नट के मोबाइल पर पत्थर व्यापारी का फोन आया जिस पर किशन ने उसके मोबाइल से पत्थर व्यवसायी की पत्नी की बात कराई. पत्थर व्यापारी के फोन पर अपनी पत्नी से कहा कि उसका एक्सीडेंट हो गया है जिसके लिए किसी को 20 लाख रुपये लेकर धौलपुर जिले के बाड़ी से 17 किलोमीटर आगे भेज देना. उन्होंने एक मोबाइल नंबर देकर वहां पहुंचकर फोन करने की बात कही.

बयाना पुलिस उप अधीक्षक नरेंद्र शर्मा ने बताया कि रुदावल से पत्थर व्यापारी शिशुपाल ठाकुर का अपहरण किया गया था जिनके पुत्र की सूचना पर पुलिस ने जब लोकेशन ली तो धौलपुर क्षेत्र में होना पाया गया. इस पर एसपी केसर सिंह शेखावत, धौलपुर की साइबर टीम, डीएसटी टीम और एसएचओ सदर ने टीम बनाकर काम क‍िया. शिशुपाल को बयाना पुलिस भरतपुर लेकर गई है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×