scorecardresearch
 

स्टेशन पर म‍िला पैसों से भरा लावारिस बैग, रेलवे पुलिस ने दिखाई ईमानदारी

रेलवे पुल‍िस को चेक‍िंग के दौरान नोटों से भरा बैग म‍िला. रेलवे पुल‍िस ने ईमानदारी द‍िखाते हुए दो घंटे में लैपटॉप, एटीएम कार्ड और 35 हजार रुपये नकदी से भरा बैग वापस कर द‍िया.

रेलवे पुल‍िस ने द‍िया ईमानदारी का पर‍िचय. रेलवे पुल‍िस ने द‍िया ईमानदारी का पर‍िचय.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रेलवे पुलिस ने दिखाई ईमानदारी
  • रेलवे पुलिस को चैकिंग के दौरान मिला था लावारिस बैग
  • रेलवे पुलिस ने युवक को बैग किया सुपुर्द

राजस्थान के धौलपुर जिले के रेलवे स्टेशन पर तैनात रेलवे पुलिस की ईमानदारी देखने को मिली हैं. रेलवे पुलिस ने रेलवे स्टेशन पर मिले लावारिस बैग को दो घंटे तक सघन तलाशी के बाद उसके मालिक को सौंप दिया है.

दरअसल, रेलवे पुलिस को चैकिंग के दौरान बैग में लैपटॉप के साथ 35 हजार की नकदी मिली थी जिस पर आरपीएफ की टीम ने दो घंटे तक बैग मालिक की सघनता से तलाश की जिसके बाद बैग में मिले एक डायरी की मदद से पुलिस ने बैग मालिक को ढूंढ निकाला. 

आरपीएफ थाना प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि देर रात से रेलवे स्टेशन पर विशेष चैकिंग अभियान चलाया गया था जिसके बाद रेलवे पुलिस ने स्टेशन पर चैकिंग के दौरान आज सुबह प्लेटफार्म नंबर एक पर एक लावारिस बैग पड़ा हुआ मिला जिस बैग में एक लैपटॉप और पांच एटीएम कार्ड के साथ 35 हजार की नकदी थी. दो घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने बैंक के मालिक उपेंद्र सिंह को फोन करके आरपीएफ थाने बुला लिया. 

बैग मालिक उपेंद्र सिंह ने बताया कि वह पायोनियर सीड कंपनी में जबलपुर मंडल ब्रांच में मैनेजर है जो महाकौशल एक्सप्रेस से उत्तर प्रदेश के खैरागढ़ स्थित अपने घर की ओर जा रहा था. स्टेशन पर परिजनों के आने के इंतजार के दौरान उनका बैग प्लेटफार्म नंबर एक पर छूट गया जिस बैग में रखे लैपटॉप, एटीएम कार्ड और रुपये रखे थे. रेलवे पुलिस ने उसे फोन कर थाने पर बुलाकर पैसे और लैपटॉप वापस कर दिए जिस पर मैनेजर ने आरपीएफ का आभार जताया. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×