scorecardresearch
 

कानपुरः बिकरू कांड में विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे के खिलाफ FIR

गैंगस्टर विकास दुबे की पत्नी ऋचा पर फर्जी आईडी से मोबाइल का सिम और फर्जी शपथ पत्र से शस्त्र लाइसेंस लेने के आरोप हैं.

गैंगस्टर विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे (फाइल फोटो) गैंगस्टर विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ऋचा दुबे पर फर्जी आईडी से सिम कार्ड लेने का आरोप
  • शस्त्र लाइसेंस के लिए फर्जी शपथ पत्र देने का भी आरोप
  • पिता, भाई और बहू के खिलाफ भी चौबेपुर थाने में मुकदमा 

कानपुर बिकरू कांड में गैंगस्टर विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे की मुश्किल बढ़ गई है. कानपुर पुलिस ने इस मामले में विकास दुबे की पत्नी ऋचा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. पिता, भाई और बहू समेत 18 लोगों के खिलाफ भी पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया है. गैंगस्टर विकास दुबे की पत्नी ऋचा पर फर्जी आईडी से मोबाइल का सिम और फर्जी शपथ पत्र से शस्त्र लाइसेंस लेने के आरोप हैं.

जानकारी के मुताबिक बिकरू कांड के आरोपी विकास दुबे की पत्नी और अन्य आरोपियों के खिलाफ कानपुर के चौबेपुर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. फर्जी शपथ पत्र के आधार पर शस्त्र लाइसेंस लेने के मामले में आईपीसी की धारा 419, 420, 465, 467, 468 के तहत मामला दर्ज किया गया है. वहीं, फर्जी आईडी से मोबाइल का सिम कार्ड लेने के आरोप में आईपीसी की धारा 419 और 420 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

देखें: आजतक LIVE TV

गौरतलब है कि विकास दुबे के घर पर दबिश देने पहुंची पुलिस पर उसके गुर्गों ने हमला बोल दिया था. विकास दुबे और उसके गुर्गों की ओर से किए गए हमले में सीओ समेत कई पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. विकास दुबे मौके से भाग निकलने में सफल रहा था. पुलिस ने उसके सर पर इनाम भी घोषित किया था. बाद में उसे मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर से पकड़ा गया था.

विकास दुबे को उज्जैन में मध्य प्रदेश पुलिस ने यूपी पुलिस को हैंडओवर कर दिया था. यूपी एसटीएफ के जवान विकास को लेकर कानपुर आ रहे थे. उसकी गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. पुलिस के मुताबिक विकास ने हादसे के बाद भागने की कोशिश की. पुलिस ने उसे मुठभेड़ में मार गिराया था. विकास की पत्नी और अन्य परिजनों पर एफआईआर के साथ ही बिकरू कांड फिर से चर्चा में आ गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें