scorecardresearch
 

मैट्रिमोनियल साइट पर दोस्ती... शादी का वादा फिर प्राइवेट फोटो लीक करने की धमकी! लाखों लूट चुका है आरोपी

दिल्ली पुलिस ने बीटेक और एमबीए किए हुए एक युवक को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि यह युवक लड़कियों को ब्लैकमेल करता था. आरोपी के  फोन से  4 लड़कियों की प्राइवेट तस्वीरें और वीडियो मिले हैं. पुलिस फिलहाल जांच कर रही है कि आरोपी साहिल ने अब तक कुल कितनी महिलाओं के साथ इस तरह से ब्लैकमेल कर चुका है.

X
लड़कियों को ब्लैकमेल करने वाला आरोपी गिरफ्तार लड़कियों को ब्लैकमेल करने वाला आरोपी गिरफ्तार
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ब्लैकमेल करने वाला युवक गिरफ्तार
  • लड़कियों को ब्लैकमेल कर ऐंठता था रुपये
  • मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर करता था दोस्ती

दिल्ली पुलिस ने बीटेक और एमबीए किए हुए एक युवक को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि यह युवक लड़कियों को ब्लैकमेल करता था. आरोपी पहले तो मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर जाकर लड़कियों से दोस्ती करता था. फिर उनसे शादी का वादा किया करता था. जब एक बार लड़की भरोसे में आ गई तो उससे अलग अलग तरीके से पैसे वसूलता था. पैसे न देने पर आरोपी उनकी प्राइवेट फोटो सोशल मीडिया पर लीक करने की धमकी देता था.   

पुलिस के मुताबिक एक लड़की की आरोपी से दोस्ती थी और दोनों की शादी होने वाली थी. इस दौरान प्राइवेट चैटिंग के समय कुछ फोटोग्राफ शेयर हुई थी उन्हीं फोटोग्राफ्स को मॉर्फ कर उसने सोशल मीडिया पर डालने की धमकी दी. फिर पीड़िता ने थाने में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने आरोपी को पकड़ा और उसके  मोबाइल की जांच की तो उसमें देखा कि कई लड़कियों की प्राइवेट वीडियो और नग्न तस्वीरें थीं. 

प्राइवेट फोटो को लीक करने की धमकी देकर करता था ब्लैकमेल

दिल्ली पुलिस ने बताया कि शाहदरा थाने में एक 32 साल की लड़की ने शिकायत दर्ज कराई थी कि अक्टूबर 2021 में एक मैट्रिमोनियल साइट पर उसकी मुलाकात साहिल सचदेव नाम के युवक से हुई थी. साहिल ने बताया कि वो उत्तर प्रदेश के सहारनपुर का रहने वाला है. साथ उसने बताया कि वो बीटेक और  एमबीए कर चुका है. 

इस दौरान दोनों की दोस्ती हो गई और आरोपी साहिल ने उससे शादी करने का वादा किया. दोनों की वीडियो कॉल पर बातें होने लगी. इस  दौरान उसने झांसा देकर लड़की की कुछ प्राइवेट फोटो अपने पास रख लीं. फिर तस्वीरों को वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करने लगा. महिला ने उसे दो महीने में 2 लाख रुपये दे दिए. 

महिला की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की और आरोपी साहिल की तलाश में जुट गई. पुलिस के मुताबिक आरोपी साहिल बेहद शातिर दिमाग था और वो लगातार अपना ठिकाना बदलता रहा. लेकिन टेक्निकल सर्विलेंस की मदद से पुलिस ने आरोपी साहिल को दिल्ली के साकेत इलाके से गिरफ्तार कर लिया. 

मैट्रिमोनियल साइट पर प्रोफाइल बनाकर लड़कियों को देता था झांसा

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वो बेरोजगार है और पिछले काफी समय से मैट्रिमोनियल साइट पर जाकर अपना प्रोफाइल बनाता था और कामकाजी महिलाओं को टारगेट करता था. पुलिस के मुताबिक आरोपी के मोबाइल से अब तक जानकारी मिली है कि इससे पहले वो तीन और लड़कियों को इस तरह ब्लैकमेल कर रुपये ऐंठ चुका है.

पुलिस ने आरोपी को साकेत से किया किया गिरफ्तार

आरोपी के  फोन से  4 महिलाओं की नग्न तस्वीरें और वीडियो मिले हैं. पुलिस फिलहाल जांच कर रही है कि आरोपी साहिल ने अब तक कुल कितनी महिलाओं के साथ इस तरह से ब्लैकमेल कर चुका है. पुलिस ने साहिल के मोबाइल फोन को जब्त कर लिया है. उसकी फॉरेंसिक जांच कराई जा रही है. साथ ही यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि जिन चार महिलाओं की डिटेल और तस्वीरें आरोपी के फोन से मिली है उनके अलावा इसने कुछ और महिलाओं से ऐसे पैसे ऐंठे हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें