scorecardresearch
 

लखनऊ: PUBG की वजह से हत्या या फिर कुछ और... तीसरे शख्स की एंट्री से उलझा केस

लखनऊ में PUBG को लेकर मां की हत्या वाले मामले में एक तीसरे शख्स की एंट्री हो गई है. आरोपी बेटे ने बताया है कि घर पर एक तीसरा शख्स आया करता था. उस वजह से उसकी मां से कई बार लड़ाई भी हुई थी.

X
PUBG हत्या केस
5:41
PUBG हत्या केस
स्टोरी हाइलाइट्स
  • तीसरे शख्स की वजह से घर पर होते थे झगड़े
  • एक बार मां कर चुकी थी बेटे की पिटाई

यूपी के लखनऊ में एक नाबालिग बच्चे ने अपनी मां की हत्या कर दी थी. शुरुआती जांच में बच्चे का PUBG खेलना इसका कारण माना गया. लेकिन अब उस मामले में एक तीसरे शख्स की एंट्री हो गई है. उस संदिग्ध की जानकारी खुद उस आरोपी बच्चे ने ही पुलिस को दी है. ये भी बताया गया है कि उस आदमी का घर में आना-जाना लगा रहता था. ऐसे में हत्या की वजह को लेकर पुलिस फिर फंस गई है.

नाबालिग बच्चे ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया है कि वो तीसरा शख्स उनके घर में आता-जाता रहता था. उसका आना बच्चे को बिल्कुल भी रास नहीं आता था और इसी वजह से कई मौकों पर उसकी अपनी मांग से कहासुनी भी हुई थी. उस तीसरे शख्स को लेकर बच्चे ने अपने पिता से भी शिकायत की थी, जिस वजह से मां ने उसे पीटा था.

ऐसे में बच्चे ने अपनी मां की हत्या क्यों की, इसको लेकर एक और कारण जुड़ चुका है. एक तरफ उस तीसरे शख्स के आने से केस के समीकरण बदले हैं तो वहीं PUBG वाला कारण भी धुंधला हुआ है. पहले कहा जा रहा था कि बच्चा फोन पर काफी PUBG खेलता है और उसी वजह से परिवार नाराज चल रहा था. उसकी मां ने उसका फोन तक छीन लिया था. उस घटना के बाद ही नाबालिग ने पिता की बंदूक से मां की हत्या कर दी.

लेकिन अब जब केस में तीसरे शख्स की एंट्री हुई है तो उसकी भूमिका को लेकर भी पुलिस जांच कर रही है. अभी ये भी स्पष्ट नहीं है कि ये तीसरे शख्स वाला पहलू सही है या नहीं क्योंकि ये एंगल बच्चे के जवाब के आधार पर तैयार हुआ है. ऐसे में बच्चा झूठ बोल रहा है या फिर सच, पुलिस इस पहलू पर भी जांच करने वाली है.

पुलिस की पूछताछ के दौरान बहन ने कबूल लिया कि भाई ने मां को मारा है. इसके बाद आरोपी लड़के ने कहा कि मां मेरी आजादी छीनती थीं, उन्होंने मुझ पर बेवजह पाबंदी लगाकर रखी, जिन्हें मैं तोड़ना चाहता था. उसने बताया था, 'एक दिन 10 हजार रुपए गायब हुए थे, तब मां ने मुझे बहुत डांटा था हालांकि पैसा मिल गए थे, लेकिन इस बात से काफी परेशान था.

लेकिन बच्चे के रिश्तेदार यही मान रहे हैं कि घर पर फोन के इस्तेमाल की वजह से ही तनाव रहता था. पूरी वारदात के बारे में बताते हुए एक रिश्तेदार ने कहा कि मां-बेटे में गेम को लेकर लड़ाई होती थी, कई बार मां से लड़ाई होने पर घर छोड़ कर चला जाता था. ऐसे में पुलिस तीसरे शख्स वाले पहलू पर तो जांच कर ही रही है, लेकिन रिश्तेदार और बच्चे की बहन के बयान को भी पूरी तवज्जो दी जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें