scorecardresearch
 

यूपी ब्लॉक प्रमुख चुनावः लखीमपुर खीरी में हंगामा, महिला प्रस्तावक के कपड़े फाड़े

लखीमपुर खीरी जिले में पसगवां ब्लॉक की सपा प्रत्याशी रितु सिंह ने आरोप लगाया है कि जब वह नामांकन पत्र दाखिल करने जा रही थीं तो रास्ते में मौजूद बीजेपी विधायक लोकेंद्र के कार्यकर्ताओं ने उनकी प्रस्तावक अनिता यादव के साथ मारपीट की और उनके कपड़े फाड़ दिए.

नामांकन दाखिल करने के दौरान महिला के साथ बदसलूकी करते लोग (वीडियो ग्रैब) नामांकन दाखिल करने के दौरान महिला के साथ बदसलूकी करते लोग (वीडियो ग्रैब)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बीजेपी विधायक लोकेंद्र के कार्यकर्ताओं पर लगा बदसलूकी का आरोप
  • नामांकन पत्र दाखिल करते समय नामांकन पत्र भी छीनकर फाड़ दिया
  • मौके पर खड़े लोगों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया

उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख (UP Block Pramukh Elections) के चुनावों को लेकर हलचल तेज है. आज गुरुवार को नामांकन के दौरान कई जगह हिंसा और झड़प की घटनाएं हुईं. लेकिन इस बीच लखीमपुर खीरी जिले में पसगवां ब्लॉक की सपा प्रत्याशी रितु सिंह ने आरोप लगाया है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनकी महिला प्रस्तावक के साथ बदसलूकी की और उनके कपड़े तक फाड़ दिए.

लखीमपुर खीरी जिले में पसगवां ब्लॉक की सपा प्रत्याशी रितु सिंह ने सत्ता पक्ष के लोगों पर आरोप लगाया है कि जब वह नामांकन पत्र दाखिल करने जा रही थीं तो रास्ते में मौजूद मोहम्मदी क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) विधायक लोकेंद्र प्रताप सिंह के कार्यकर्ताओं ने उनकी प्रस्तावक अनिता यादव के साथ मारपीट की और उनके कपड़े तक फाड़ दिए. साथ ही नामांकन पत्र दाखिल करते समय उनका नामांकन पत्र छीनकर फाड़ दिया गया.

पसगवां ब्लॉक की सपा प्रत्याशी रितु सिंह और उनके प्रस्तावक के साथ हुई बदसलूकी पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने भी निशाना साधा है. उन्होंने सत्ता के भूखे योगी के गुंडे कहते हुए सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो पोस्ट भी किया है. 

लखीमपुर खीरी में झड़प के बाद तैनात पुलिस बल
लखीमपुर खीरी में झड़प के बाद तैनात पुलिस बल

बड़ी मुश्किल से दाखिल किया नामांकन
बताया जाता है कि पसगवां ब्लॉक से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी रितु सिंह अपने कार्यकर्ताओं संग ब्लॉक में नामांकन पत्र दाखिल करने जा रही थीं तभी वहां मौजूद बीजेपी के कार्यकर्ताओं और गुंडों ने सपा प्रत्याशी और उनके साथ चल रही महिलाओं को पकड़कर खींचना और उनके कपड़े फाड़ने शुरू कर दिए. लेकिन लंबी जद्दोजहद के बाद सपा प्रत्याशी अपना नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंच गईं.

 

 

नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान मौके पर पहुंचे बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने महिला सभा प्रत्याशी रितु सिंह के हाथों से नामांकन पत्र छीनकर फाड़ दिया और मौके से फरार हो गए.

बीजेपी-सपा कार्यकर्ताओं के बीच हंगामा
पसगवां ब्लॉक में सपा की महिला प्रत्याशी के साथ हुई मारपीट की जानकारी मिलने के बाद समाजवादी पार्टी के एमएलसी शशांक यादव और स्थानीय नेता क्रांति कुमार सिंह भी मौके पर पहुंच गए. समाजवादी पार्टी की महिला प्रत्याशी रितु सिंह ने आरोप लगाया कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनके कपड़े फाड़ दिए और नामांकन पत्र भी फाड़ दिया.

ब्लॉक के बाहर बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने सपा के कार्यकर्ताओं के साथ जमकर हंगामा किया जिसका मौके पर खड़े लोगों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें