scorecardresearch
 

नाबालिग बेटी से हुए रेप के आरोपी को पीड़ित पिता ने कचहरी में दिनदहाड़े गोली मारकर की हत्या

गोरखपुर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां पर गोरखपुर दीवानी कचहरी न्यायालय में चल रहे मुकदमे की तारीख पर आए रेप के आरोपी को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई. बताया जा रहा है कि पीड़ित लड़की के पिता ने गेट पर 35 साल के दिलशाद की गोली मारी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

X
(प्रतीकात्मक फोटो) (प्रतीकात्मक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गोरखपुर के कोर्ट परिसर में रेप के आरोपी की हत्या
  • रेप के आरोपी को पीड़िता के पिता ने मारी गोली
  • हत्या के आरोपी ने पुलिस ने किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां पर गोरखपुर दीवानी कचहरी न्यायालय में चल रहे मुकदमे की तारीख पर आए रेप के आरोपी को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई. बताया जा रहा है कि पीड़ित लड़की के पिता ने गेट पर 35 साल के दिलशाद की गोली मारी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.  दिलशाद जमानत पर रिहा चल रहा था और वो पहली तारीख पर कचहरी पहुंचा था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 

कचहरी के गेट पर रेप के आरोपी को गोली मारी 

आरोपी दिलशाद हुसैन कचहरी में एक वकील से मिलने आया था. इसी दौरान कचहरी के मेन गेट पर ही उसे गोली मार दी गई. आरोप है कि इस दौरान मौके पर कुछ पुलिसकर्मी मौजूद थे. दिन दहाड़े हुई इस वारदात से हर तरफ हड़कंप मच गया. हत्या करने वाला शख्स गोरखपुर के बड़हलगंज क्षेत्र का रहने वाला है. जबकि मारा गया शख्‍स दिलशाद हुसैन बिहार का रहने वाला था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और  मामले की जांच शुरू कर दी है.

आरोपी पास्‍को के मुकदमें में तारीख पर आया था

मृतक ने 11 फरवरी 2020 को स्कूल से लौटते समय बच्ची का अपहरण कर रेप की घटना को अंजाम दिया था. इसके बाद 17 फरवरी को पीड़ित बच्ची के परिजनों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. पुलिस ने आरोपी दिलशाद को हैदराबाद से गिरफ्तार किया था. बताया जा रहा है कि महीने भर पहले वह जमानत पर छूटा था. पॉक्‍सो एक्ट के तहत केस होने की वजह से सुनवाई तेज हो रही थी. शुक्रवार को केस की तारीख थी. मौका देखकर पीड़ित लड़की के पिता ने उसे मौत के घटा उतार दिया. 

पुलिस मामले की जांच में जुटी

आरोपी को गिरफ्तार के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी है. न्‍यायालय परिसर में दिनदहाड़े हुई इस घटना के बाद से वकीलों में गुस्सा है. वो इसे सुरक्षा में बड़ी चूक बता रहे हैं. वकीलों का कहना है कि ऐसे में उनकी जान को भी खतरा है. 

लड़की का पिता 2018 में सेना से रिटायर हुआ था

वहीं इस मामले पर इंस्पेक्टर कैंट ने बताया कि कचहरी गोलीकांड में गोली मारने वाला शख्स कोई और नहीं बल्कि उस नाबालिग लड़की का पिता था जिसे 2019 में मृतक दिलशाद अगवा कर ले गया था. लड़की का पिता 2018 में सेना से रिटायर हुआ था. बड़हलगंज थाने में लड़की के अपहरण का मुकदमा लिखाया गया जिसमें मृतक जेल गया हुआ था और जमानत पर छूटने के बाद पेशी पर आया हुआ था. बीच में उसने कई बार लड़की का वीडियो वायरल भी करने की धमकी दी. साथ ही लड़की के भाई को जान से मारने की धमकी भी देता रहता था जिससे परेशान लड़की के पिता ने पेशी पर पहुंचकर अपनी बेइज्जती का बदला ले लिया.

 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें