scorecardresearch
 

Delhi News: रोहिणी कोर्ट शूटआउट केस में दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा गैंगस्टर नवीन भांजा

Rohini Court room Case: रोहिणी कोर्ट रूम शूटआउट मामले में क्राइम ब्रांच की एक टीम ने पिछले महीने रोहिणी अदालत में चार्जशीट दायर की थी, जिसमें दो मृतक हमलावरों सहित सात लोगों को आरोपी बनाया गया था.

X
फाइल फोटो... फाइल फोटो...
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हत्याकांड के वक्त कोर्ट परिसर में मौजूद थे 3 शूटर
  • मौके पर पुलिस ने मार गिराए थे 2 शूटर

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को रोहिणी कोर्ट रूम शूटआउट (Rohini Court Shootout Case) मामले में गुरुवार को बड़ी सफलता मिली है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की हत्या में शामिल 'नेपाली शूटर' का कोड, डिकोड कर लिया है. इसके साथ ही दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने 50 हजार के इनामी कुख्यात गैंगस्टर नवीन भांजा को गिरफ्तार कर लिया. गैंगस्टर नवीन भांजा शूटआउट के वक्त कोर्ट रूम के बाहर मौजूद था.

बताया जा रहा है कि नवीन भांजा हत्याकांड के बाद बैकअप प्लान के तहत कोर्ट रूम के बाहर मौजूद था. नवीन भांजा साल 2020 में जेल से पैरोल पर बाहर आया था और फिर पैरोल जंप करके अंडरग्राउंड हो गया था. हालांकि इस दौरान उसने कई बड़ी वारदातों को अंजाम दिया.

पुलिस ने मौके पर मार गिराए थे 2 शूटर
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि नवीन भांजा पर दिल्ली-एनसीआर में कई संगीन मामले दर्ज हैं. इसके अलावा इस पर मकोका भी लगाया जा चुका है. जानकारी के लिए बता दें कि रोहिणी शूटआउट केस में दिल्ली पुलिस ने कुल 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया था, जबकि जितेंद्र गोगी की हत्या करने वाले 2 शूटर मौके पर मार गिराए गए थे.

हत्याकांड के वक्त मौजूद थे 3 शूटर
हत्याकांड के बाद साजिश में शामिल आरोपियों ने बताया था कि जितेंद्र गोगी की हत्या वाले दिन कोर्ट में सिर्फ 2 नहीं बल्कि 3 शूटर मौजूद थे. पुलिस ने 2 को तो मार गिराया था, जबकि एक नेपाली मूल का दिखने वाला शूटर मौके से फरार हो गया था.

स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव के मुताबिक वो नेपाली शूटर कोई और नहीं बल्कि पैरोल पर फरार हुआ अपराधी नवीन भांजा था. नवीन भांजा कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवाना का करीबी बताया जाता है. साथ ही साथ बागपत जेल के मुन्ना बजरंगी की हत्या करने वाले शूटर सुनील राठी से भी इसके तार जुड़े हुए हैं.

क्या है पूरा मामला?
उल्लेखनीय है कि 24 सितंबर को गैंगस्टर गोगी जब पेशी के लिए रोहिणी अदालत में जा रहा था तो उस दौरान टिल्लू गिरोह के दो हमलावरों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी थी. कोर्ट में हुई इस जघन्य वारदात के बाद पुलिस ने भी दोनों हमलावरों जगदीप सिंह उर्फ ​​जग्गा और राहुल को मार गिराया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें