scorecardresearch
 

Corona Restrictions in Delhi: रेस्टोरेंट में बैठकर खा सकते हैं या नहीं? बार को लेकर क्या है नियम? दिल्लीवालों को क्या मिली राहत

Corona Restrictions in Delhi: दिल्ली में फिर से रेस्टोरेंट और बार को खोलने की इजाजत दे दी गई है. हालांकि, अभी यहां क्षमता के मुताबिक 50 फीसदी ग्राहक ही आ सकते हैं.

X
रेस्टोरेंट में अब लोग बैठकर खाना भी खा सकेंगे. (फाइल फोटो-PTI) रेस्टोरेंट में अब लोग बैठकर खाना भी खा सकेंगे. (फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली में पाबंदियों में मिली छूट
  • 50% क्षमता से खुलेंगे बार-रेस्त्रां

राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं. इसका असर भी अब दिखने लगा है. डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक ने कोरोना के कम होते मामलों को देखते हुए कुछ प्रतिबंध हटाने का फैसला लिया गया है. गुरुवार को हुई बैठक में दिल्ली से वीकेंड कर्फ्यू हटाने का फैसला लिया गया है. इसके साथ ही रेस्टोरेंट और बाजार को खोलने की इजाजत दे दी गई है.

रेस्टोरेंट और बार को 50% क्षमता के साथ खोलने की अनुमति

- सरकार ने रेस्टोरेंट और बार को फिर से खोलने की इजाजत दे दी है. हालांकि, अभी ये पूरी क्षमता के साथ नहीं खुलेंगे. अभी इसमें 50% सिटिंग कैपेसिटी को ही आने की इजाजत होगी. 

- अब रेस्टोरेंट में बैठकर खाना खा सकेंगे. रेस्टोरेंट होम डिलिवरी भी कर सकेंगे. वहीं, अब फिर से बार में बैठकर शराब पी सकते हैं.

अभी तक क्या था?

- दो हफ्ते पहले सरकार ने बार को पूरी तरह बंद करने का आदेश दिया था. साथ ही रेस्टोरेंट को भी सिर्फ होम डिलिवरी के लिए ही खोलने की इजाजत थी.

ये भी पढ़ें-- Corona Restrictions in Delhi: दिल्ली से हटी कई पाबंदियां, अब क्या-क्या कर सकेंगे? जानें हर सवाल का जवाब

पाबंदियों में राहत क्यों?

- दिल्ली में 13 जनवरी को कोरोना के 28,867 मामले सामने आए थे. ये अब तक एक दिन में आए सबसे ज्यादा मामले हैं. हालांकि, उसके बाद मामलों में गिरावट आनी शुरू हो गई.

- बुधवार को दिल्ली में 7,498 नए मामले सामने आए और 29 लोगों की मौत हो गई. पॉजिटिविटी रेट भी कम होकर 10.59% पहुंच गया. 

- इसके अलावा अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या भी कम हो रही है. 19 जनवरी तक अस्पतालों में 2,624 मरीज भर्ती थे. 26 जनवरी को भर्ती मरीजों की संख्या 1,887 थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें