scorecardresearch
 

राजस्थान: आठवीं में पढ़ने वाली छात्रा के साथ पिता ने किया रेप, प्रिंसिपल से बताई आपबीती

आठवीं क्लास में पढ़ने वाली नाबालिग छात्रा ने पिता पर रेप का आरोप लगाया है. पुलिस ने पॉस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. बच्ची ने अपनी स्कूल की प्रधानाचार्य को पत्र लिखकर इस मामले से अवगत कराया था.

(प्रतीकात्मक फोटो) (प्रतीकात्मक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आठवीं में पढ़ने वाली छात्रा के साथ रेप
  • पीड़ित बच्ची ने पिता पर लगाया रेप का आरोप
  • पुलिस ने पॉस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया

राजस्थान के धौलपुर से एक नाबालिग छात्रा के साथ रेप का मामला सामने आया है. आठवीं क्लास में पढ़ने वाली छात्रा ने अपने स्कूल की प्रधानाचार्य को पत्र लिखकर आपबीती बताई. तुरंत ही प्रधानाचार्य ने इसकी सूचना बाल कल्याण समिति को दी और नाबालिग की काउंसलिंग कराई गई. पुलिस ने आरोपी पिता के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 354 और 7 व 8 पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.  

बेटी ने पिता पर लगाया रेप का आरोप

पीड़ित बच्ची का कहना है कि उसका पिता उसके साथ छेड़छाड़ करता है. जब मां इस घटना का विरोध करती है तो पिता उसकी मां के साथ भी मारपीट करता है. इससे परेशान होकर नाबालिग ने स्कूल की प्रधानाचार्य को शिकायत की. जिसके बाद प्रधानाचार्य ने बाल कल्याण समिति अध्यक्ष रवि पचौरी को मामले से अवगत कराया. अध्यक्ष रवि पचौरी ने मामले में बच्ची की काउंसलिंग के बाद पुलिस को कार्रवाई करने के निर्देश दिए. 

पीड़िता ने पत्र लिखकर प्रधानाचार्य को घटना बताई

पुलिस उप निरीक्षक भगवान सिंह ने बताया कि सरकारी विद्यालय में पढ़ने वाली नाबालिग ने स्कूल टीचर को बताया कि उसके पिता छेड़खानी करते हैं. बाल कल्याण समिति अध्यक्ष को बुलाकर पुलिस थाने पर शिकायत दर्ज कराई. आईपीसी की धारा 323, 354 और 7 व 8 पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज किया गया हैं.

पुलिस ने पॉस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया 

धौलपुर बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष रवि पचौरी ने बताया कि स्कूल के प्रधानचार्य हरिओम परमार ने उन्हें एक प्रार्थना पत्र दिया था जिसमें आठवीं कक्षा की छात्रा ने अपने पिता पर छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है. जिसमे मां द्वारा विरोध करने पर पिता ने उसकी मारपीट करने की बात कही गई थी. बाल कल्याण समिति ने बच्ची की  काउंसलिंग कराई है. जब मामला संवेदनशील लगा तो पुलिस थाना बाड़ी को मामले में कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×