scorecardresearch
 

Barabanki: मानसिक रूप से कमजोर युवती रेप के बाद बनी मां, आरोपियों ने दिखाई दबंगई

बाराबंकी में एक मानसिक रूप से कमजोर युवती के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. पीड़ित परिवार का आरोप है कि जब उनकी बेटी ने बच्चे को जन्म दिया, तो गांव वालों ने जमकर बवाल किया. जब थाने में इस घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई, तो पुलिस ने रेप का मामला दर्ज नहीं किया और दबंगों का साथ दिया.

X
(प्रतीकात्मक फोटो)
(प्रतीकात्मक फोटो)

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक मानसिक रूप से कमजोर युवती के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. आरोप है कि एक युवक ने धोखा देकर उसके साथ कई बार रेप की वारदात को अंजाम दिया. इसके बाद वो गर्भवती हो गई और उसने एक बच्चे को जन्म दिया.

पीड़ित परिवार का आरोप है कि इस घटना के बाद आरोपी युवक ने गांव के कुछ लोगों के साथ मिलकर युवती का बहिष्कार करवाया. इसकी वजह से गांव में तनाव फैल गया. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शांति भंग करने के आरोप में 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया.  

पुलिस ने भी दिया दबंगों का साथ

जानकारी के मुताबिक, मानसिक रूप से कमजोर लड़की के साथ गांव के सोनू यादव ने कई बार संबंध बनाए. इसके बाद पीड़िता गर्भवती हो गई. पीड़िता के पिता का कहना है कि जब उनकी बेटी मां बनी, तो गांव वालों ने काफी बवाल किया.

जब उन्होंने इस मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई तो पुलिस ने भी दबंगों का साथ दिया. पीड़ित परिवार का कहना है कि वो छोटी जाति के हैं, गांव में उनकी जाति का एक ही घर है. वहीं, यादव जाति के कई घर हैं. इसकी वजह से उन पर दबंगाई दिखाई जा रही है और पुलिस भी पूरी तरह से दबंगों का साथ दे रही है.  

पुलिस ने शांति भंग की कार्रवाई की 

पीड़ित परिवार का आरोप है कि पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रेप का मामला दर्ज नहीं किया. बल्कि सिर्फ शांति भंग करने की कार्रवाई की. वहीं, इस मामले पर एएसपी अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि उन्होंने संबंधित थाने से पूरी रिपोर्ट मांगी है. आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे सख्ती से पूछताछ की जा रही है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें