scorecardresearch
 

NCB का डबल एक्शन, मुंबई में नवाब मलिक के दामाद की गिरफ्तारी, रामपुर में छापेमारी

समीर खान को बुधवार को NCB ने पूछताछ के लिए बुलाया था. विस्तृत जांच के बाद NCB ने उन्हें गिरफ्तारी कर लिया है. बता दें कि समीर खान की शादी, नवाब मलिक की बेटी निलोफर के साथ हुई है.

नवाब मलिक (फाइल फोटो) नवाब मलिक (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • समीर खान को NCB ने पूछताछ के लिए बुलाया था
  • जांच के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया
  • ड्रग्स मामले में गिरफ्तार हुए समीर खान

मुंबई में 200 किलो ड्रग जब्त करने के मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक के दामाद समीर खान को गिरफ्तार किया है. समीर खान को बुधवार को NCB ने पूछताछ के लिए बुलाया था. विस्तृत जांच के बाद NCB ने उन्हें गिरफ्तारी कर लिया है. बता दें कि समीर खान की शादी, नवाब मलिक की बेटी निलोफर के साथ हुई है.

वहीं, समीर खान से पूछताछ में खुलासे के बाद NCB उत्तर प्रदेश  के रामपुर में छापेमारी कर रही है. समीर खान के ड्रग्स लिंक खंगाले जा रहे हैं. एनसीबी मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेडे के मुताबिक, विशिष्ट जानकारी के आधार पर एनसीबी ने मुंबई के बांद्रा पश्चिम में एक कूरियर से गांजा जब्त किया था. इसपर आगे की कार्रवाई करते हुए खार में करण सजनानी के घर से गांजे की खेप बरामद की गई थी. करण सजनानी, राहिला फर्नीचरवाला, शाइस्ता फर्नीचरवाला और राम कुमार तिवारी को एनडीपीएस एक्ट के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया और अदालत में पेश किया गया. जांच के दौरान बांद्रा के रहने वाले समीर खान का नाम सामने आया, जिसके बाद आज उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था. 

देखें- आजतक LIVE TV

इस पूरे मामले में मंगलवार को एनसीबी ने मुंबई के मुच्छड़ पानवाला राम कुमार तिवारी को गिरफ्तार किया. एनसीबी ने सोमवार को मुच्छड़ पानवाला के मालिक जयशंकर तिवारी और रामकुमार तिवारी से कई घंटे तक पूछताछ की थी. रामकुमार तिवारी, जयशंकर तिवारी का छोटा भाई है. 

करण सजनानी ने कोर्ट में क्या कहा था

उधर, करण सजनानी को जब कोर्ट में पेश किया गया था तो उसने अपने बचाव में कहा था कि जिसे गांजा समझा जा रहा है वो दरअसल ऑर्गेनिक सिगरेट हैं. उन्होंने कहा कि मैं इसे ऑनलाइन बेचता हूं ये ऑर्गेनिक सिगरेट हैं. ये गुलाब की पंखुड़ियों और पत्तियों से मिलकर बनाई जाती हैं और गांजे की तरह लगती हैं. इसका इस्तेमाल वो लोग करते हैं जो स्मोकिंग क्विट करना चाहते हैं.

कई स्टार्स का उछला नाम

एनसीबी ने कूरियर से जो गांजा बरामद किया था उसकी पैकिंग करण सजनानी द्वारा की गई थी और इसे मुंबई के अलावा अन्य राज्यों के ग्राहकों के लिए भेजा गया था. बता दें कि बॉलीवुड ड्रग्स मामले की शुरुआत सुशांत सिंह राजपूत केस की तफ्तीश के दौरान शुरू हुई जो अभी तक जारी है. इस मामले में दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान, रकुल प्रीत सिंह समेत कई सारे स्टार्स को एनसीबी ने शक के दायरे में लिया.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें