scorecardresearch
 

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर केसः नवनीत कालरा पर एक्शन जारी, ED ने रेस्तरां समेत कई ठिकानों पर मारे छापे

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी करने के मामले में गिरफ्तार नवनीत कालरा पर एक्शन जारी है. प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को नवनीत कालरा के कई ठिकानों पर छापे मारे, जिसमें खान मार्केट का रेस्तरां भी शामिल है.

नवनीत कालरा पर प्रवर्तन निदेशालय का शिकंजा (फाइल फोटो) नवनीत कालरा पर प्रवर्तन निदेशालय का शिकंजा (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नवनीत कालरा के ठिकानों पर ईडी के छापे
  • ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी का है आरोप

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी करने के मामले में गिरफ्तार नवनीत कालरा पर एक्शन जारी है. शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नवनीत कालरा के ठिकानों पर छापेमारी की. दो दिन पहले ही ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में नवनीत कालरा के खिलाफ केस दर्ज़ किया था.
 
शुक्रवार को ईडी ने नवनीत कालरा के छतरपुर स्थित फार्म हाउस, खान मार्केट में मौजूद रेस्तरां, दयाल ऑप्टिकल्स के अलावा मैट्रिक्स के दफ्तर पर सर्च ऑपरेशन चलाया.

जानकारी के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को कुल नौ जगहों पर छापेमारी की और सर्च ऑपरेशन किया. इनमें नवनीत कालरा के अलावा उसके ससुर और उसके साथी गगन दुग्गल के ठिकानों पर भी छापा मारा.  

कालाबाजारी के आरोप में हुई है गिरफ्तारी
सूत्रों की मानें, तो खान मार्केट में स्थित रेस्तरां में ईडी की कई टीमें पहुंची हैं. नवनीत कालरा को दिल्ली पुलिस ने 16 मई को गिरफ्तार कर लिया था. कोरोना संकट के बीच नवनीत कालरा पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी और जमाखोरी करने का आरोप था. 

क्लिक करें: ऑक्सीजन कंसंट्रेटर केसः कालरा के वकील का सवाल- ड्यूटी-GST दी, फिर बेचना गैरकानूनी कैसे?

दिल्ली पुलिस द्वारा की गई छापेमारी में नवनीत कालरा के ठिकानों से 500 से ज्यादा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जब्त किए गए थे. पुलिस का कहना है कि गगन दुग्गल की मदद से नवनीत कालरा विदेश से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मंगवा रहा था और यहां पर उनकी ब्लैक मार्केटिंग कर रहा था. 

दिल्ली पुलिस ने साकेत कोर्ट में अर्ज़ी दाखिल कर नवनीत कालरा की पुलिस कस्टडी मांगी थी, हालांकि अदालत ने ऐसा नहीं किया. अदालत की ओर से नवनीत कालरा को पांच दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. 

गौरतलब है कि इस मामले का खुलासा तब हुआ था जब कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रही दिल्ली में ऑक्सीजन का संकट था. दिल्ली के बड़े-बड़े अस्पताल ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे थे, आम लोगों को कहीं पर ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं मिल रहा था, ऐसे वक्त में नवनीत कालरा पर सांसों का सौदा करने के जुर्म में शिकंजा कसा गया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×