scorecardresearch
 

UP: केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के सामने किसानों और BJP कार्यकर्ताओं में भिड़ंत

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में सोमवार को किसान और बीजेपी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए. दोनों के बीच तीखी नोकझोंक के बाद नौबत मारपीट तक आ गई, जिसमें कई लोग घायल हो गए. मामला शाहपुर थाना क्षेत्र के सोरम गांव का है.

मुजफ्फरनगर के सोरम गांव की घटना मुजफ्फरनगर के सोरम गांव की घटना
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मामला शाहपुर थाना क्षेत्र के सोरम गांव का है
  • जयंत चौधरी ने घटना के संबंध में ट्वीट किया

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में सोमवार को किसान और बीजेपी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए. दोनों के बीच तीखी नोकझोंक के बाद नौबत मारपीट तक आ गई, जिसमें कई लोग घायल हो गए. मामला शाहपुर थाना क्षेत्र के सोरम गांव का है.

बताया रहा है कि जब किसानों और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच भिड़ंत हुई तब केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान भी वहां मौजूद थे. संजीव बालियान सोरम गांव में एक तेरहवीं में गए थे और यहीं घटना हुई थी. इस भिड़ंत के बाद सोरम की मशहूर चौपाल पर किसानों की एक पंचायत का भी आयोजन हुआ.

इस घटना के संबंध में RLD नेता जयंत चौधरी ने ट्वीट किया. जयंत चौधरी ने ट्वीट करके लिखा- सोरम गांव में बीजेपी नेताओं और किसानों के बीच संघर्ष, कई लोग घायल! किसान के पक्ष में बात नहीं होती तो कम से कम, व्यवहार तो अच्छा रखो. किसान की इज्जत तो करो! इब कानूनों के फायदे बताने जा रहे सरकार के नुमाइंदों की गुंडागर्दी बर्दाश्त करेंगे गांववाले?

जयंत चौधरी ने घायल किसानों की फोटो भी शेयर की है. इस मारपीट में कई किसान घायल हो गए हैं घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाया और मामले की छानबीन शुरु कर दी हैं.

शामली में केंद्रीय मंत्री का हुआ था विरोध

बता दें कि नए कृषि कानूनों को लेकर बीजेपी के मेगा प्लान पर किसानों का गुस्सा भारी पड़ रहा है. नए कृषि कानूनों के फायदे बताने पहुंचे केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान को रविवार को शामली में भारी विरोध का सामना करना पड़ा था. शामली के भैंसवाल में संजीव बालियान और बीजेपी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई.

ग्रामीणों ने मंत्री के काफिले के आगे ट्रैक्टर सटाकर उनको गांव में घुसने से रोक दिया. इस विरोध पर संजीव बालियान ने कहा था कि 10 लोगों के विरोध करने से और मुर्दाबाद बोलने से मैं मुर्दाबाद नहीं हो जाऊंगा. विरोध के कारण मंत्री का काफिला गांव से लौट गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें