scorecardresearch
 

महिलाओं को वैवाहिक वेबसाइट पर हनी ट्रैप में फंसाने वाला मैकेनिकल इंजीनियर गिरफ्तार

नवी मुंबई पुलिस ने उच्च शिक्षित महिलाओं को वैवाहिक वेबसाइट पर हनी ट्रैप में फंसाने वाले 32 वर्षीय मैकेनिकल इंजीनियर को गिरफ्तार किया है. वह महिलाओं का यौन शोषण या उनसे छेड़छाड़ करता था और बाद में उन्हें छोड़ देता था.

आरोपी की पहचान महेश उर्फ ​​करण गुप्ता उम्र 32 के रूप में हुई आरोपी की पहचान महेश उर्फ ​​करण गुप्ता उम्र 32 के रूप में हुई
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 15 से अधिक महिलाओं के साथ कर चुका है फ्रॉड
  • चार महीने की तलाश के बाद आरोपी गिरफ्तार

नवी मुंबई पुलिस ने उच्च शिक्षित महिलाओं को वैवाहिक वेबसाइट पर हनी ट्रैप में फंसाने वाले 32 वर्षीय मैकेनिकल इंजीनियर को गिरफ्तार किया है. वह महिलाओं का यौन शोषण या उनसे छेड़छाड़ करता था और बाद में उन्हें छोड़ देता था. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि आरोपी ने 15 से अधिक महिलाओं के साथ वैवाहिक वेबसाइटों के माध्यम से अपराध किया है.

नवी मुंबई पुलिस पिछले चार महीने से आरोपी की तलाश कर रही थी. आरोपी की पहचान महेश उर्फ ​​करण गुप्ता, उम्र- 32 के रूप में हुई है. गुप्ता बेहद प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान से कंप्यूटर में मैकेनिकल इंजीनियर है और नामी कंपनियों में भी काम कर चुका है. उसे तकनीक का बहुत अच्छा ज्ञान है. उसे मुंबई के मलाड इलाके से गिरफ्तार किया गया.

डीसीपी सुरेश मेंगड़े के मुताबिक आरोपी गुप्ता वैवाहिक वेबसाइट पर फर्जी प्रोफाइल बनाता था. वह ज्यादातर उच्च शिक्षित महिलाओं को निशाना बनाता था. महिलाओं से संपर्क करने के बाद वह मोबाइल फोन पर संपर्क करता था. फोन पर बात करने के बाद वह पब, मॉल या रेस्तरां में मिलने के लिए फोन करता था. यहां वह महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करता या उनका यौन शोषण करता.

डीसीपी सुरेश मेंगड़े ने कहा कि आरोपी महेश गुप्ता हर अपराध के लिए अलग-अलग मोबाइल नंबर का इस्तेमाल करता है. हर बार वह सिम कार्ड बदल लेता था. यहां तक ​​कि ओला और उबर के लिए भी वह अलग-अलग सिम कार्ड का इस्तेमाल करता था. वह कभी-कभी हैकर के रूप में भी काम करता था. उसे कंप्यूटर का अच्छा ज्ञान है लेकिन गलत जगह पर इस्तेमाल कर रहा था.

डीसीपी मेंगड़े ने कहा कि अब तक हमें जानकारी मिली है कि उसने 12 महिलाओं के साथ ऐसा अपराध किया है, लेकिन कई और भी हैं. आरोपी को अदालत में पेश किया गया और चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×