scorecardresearch
 

मुंबई: मां, बेटा, बहू पूरा कुनबा ही चोर, पलक झपकते ही गायब कर देते थे सोना

मुंबई, मलाड पूर्व कुरार पुलिस ने एक ऐसे चोर गिरोह को पकड़ने में सफल रही है जो ज्वेलरी शॉप में चोरी करते थे. चोरी के इस धंधे में पूरा परिवार शामिल था. गिरफ्तारी के बाद इस परिवार ने कबूला कि मुंबई सहित महाराष्ट्र के दर्जनों इलाकों के अलावा तेलंगाना, छत्तीसगढ़ राज्यों के ज्वेलरी शॉप में भी चोरी की है.

गहने की चोरी में शामिल था पूरा परिवार (फोटो- पीटीआई) गहने की चोरी में शामिल था पूरा परिवार (फोटो- पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मां, बेटे, बहू समेत 6 गिरफ्तार, 3 फरार
  • 50 से अधिक चोरियों को दिया अंजाम
  • दूसरे राज्यों के ज्वेलरों को भी बनाया शिकार

‘हम सब चोर हैं’...जी नहीं, हम यहां बॉलीवुड की हिट फिल्म की बात नहीं कर रहे हैं. हम मुंबई के एक परिवार की बात कर रहे हैं. ये पूरा कुनबा ही चोरों का है. पुलिस के अनुसार इस कुनबे ने कम से कम 50 चोरियों को अंजाम दिया है.

महाराष्ट्र के अलावा इन्होंने तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में भी ज्वेलरी की दुकानों पर हाथ साफ किया है. मलाड वेस्ट के कुरार थाने की पुलिस ने क्षेत्र में एक ज्वेलरी शॉप में चोरी के बाद इस कुनबे के 6 सदस्यों को पकड़ने में कामयाबी पाई है. चोरों के इस कुनबे के तीन सदस्य अब भी फरार हैं.   

मुंबई, मलाड पूर्व कुरार पुलिस ने एक ऐसे चोर गिरोह को पकड़ने में सफल रही है जो ज्वेलरी शॉप में चोरी करते थे. चोरी के इस धंधे में पूरा परिवार शामिल था. गिरफ्तारी के बाद इस परिवार ने कबूला कि मुंबई सहित महाराष्ट्र के दर्जनों इलाकों के अलावा तेलंगाना, छत्तीसगढ़ राज्यों के ज्वेलरी शॉप में भी चोरी की है. चोर परिवार के 6 लोगों को कुरार पुलिस ने गिरफ्तार किया है जबकि तीन अन्य फरार बताए गए हैं.

13 जनवरी 2021 को कुरार क्षेत्र में मयूर ज्वेलर्स से 10 तोला सोने के जेवर चोरी होने की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज हुई. दुकान के मालिक ने पुलिस को बताया कि 13 जनवरी को दोपहर 2 बजे के करीब काली पीली टैक्सी से कुछ लोग दुकान पर आए. तीन लोग कुछ देर तक सोने के गहने देखने के बाद चले गए. उनके जाने के बाद 10 तोला सोने के जेवर चोरी हो जाने का पता चला. दुकान में लगे सीसीटीवी में चोरी  की उक्त घटना भी रिकॉर्ड हो गई. उसी आधार पर कुरार के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक प्रकाश वेले के नेतृत्व में पुलिस टीम जांच में जुटी. 

देखें: आजतक LIVE TV

जांच के दौरान पता चला कि चोरों का ये गिरोह पुणे का रहने वाला है. पुलिस ने रेखा हेमराज वाणी (45 साल), अक्षय हेमराज वाणी (19 साल), शेखर हेमराज वाणी (28 साल), रेणुका शेखर वाणी (23 साल), नरेंद्र अशोक सालुंखे (35 साल) समेत कुर्ला से टैक्सी ड्राइवर आशुतोष मिश्रा को गिरफ्तार किया. अक्षय और शेखर दोनों रेखा के बेटे हैं. वहीं रेणुका शेखर की पत्नी है. 

पुलिस ने बताया कि इन सभी पर मुंबई सहित महाराष्ट्र के अलग अलग पुलिस स्टेशनों में 50 से भी ज्यादा चोरी के मामले दर्ज हैं. आरोपियों के पास से 1 लाख 90 हजार रुपये के सोने के जेवर बरामद किए गए हैं. फरार तीन आरोपियों की तलाश जारी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें