scorecardresearch
 

हैदराबाद: लव मैरिज करने वाले युवक की चाकू गोदकर हत्या, ऑनर किलिंग की आशंका

हैदराबाद में बुधवार को एक युवक की चाकू गोदकर हत्या कर दी गई. युवक ने चार महीने पहले दूसरे समुदाय की युवती से लव मैरिज की थी. उधर, हत्या के बाद भाजपा ने घटना को लेकर विरोध-प्रदर्शन किया है. फिलहाल, मामले में आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.

X
नागराज ने दूसरे समुदाय की लड़की से इसी साल जनवरी में शादी की थी. नागराज ने दूसरे समुदाय की लड़की से इसी साल जनवरी में शादी की थी.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भाजपा ने हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की
  • एसीपी ने कहा- प्रारंभिक जांच में हत्या का कारण प्रेम विवाह

तेलंगाना के सरूर इलाके में बाइक सवार युवक की चाकू गोदकर हत्या कर दी गई. अज्ञात आरोपी ने वारदात को उस वक्त अंजाम दिया जब नागराज नाम का युवक अपनी पत्नी के साथ बाइक पर सवार होकर नगर तहसीलदार के कार्यालय पहुंचा था. 

घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल है. मृतक नागराज के परिजन ने घटना के विरोध में प्रदर्शन किया और हत्या के पीछे नागराज की पत्नी के परिवार को जिम्मेदार बताया. 

बताया जा रहा है कि नागराज ने चार महीने पहले 23 साल की सैयद अश्रीन सुल्ताना (पल्लवी) से शादी की थी. नागराज के परिजन ने बताया कि दोनों कॉलेज के दिनों से एक-दूसरे से प्यार करते थे. दोनों ने पुराने शहर के आर्य समाज मंदिर में शादी की थी.

मृतक के परिजन ने आरोप लगाया कि चूंकि नागराज हिंदू था और लड़की मुस्लिम थी, इसलिए उसके (लड़की) परिवार ने लड़के की हत्या कर दी. मृतक 25 साल का बिलापुरम नागराजू सिकंदराबाद के मररेडपल्ली का रहनेवाला था और पुराने शहर के मलकपेट में एक कार शोरूम में सेल्समैन के रूप में काम करता था. उसने 31 जनवरी को आर्य समाज मंदिर में प्रेम विवाह किया था. 

भाजपा ने हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की

उधर, घटना के बाद भाजपा ने नागराज के परिवार के लिए न्याय और हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की. साथ ही घटना को लेकर विरोध-प्रदर्शन भी किया. वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और आरोपित की तलाश की जा रही है.

एसीपी ने कहा- प्रारंभिक जांच में हत्या का कारण प्रेम विवाह

एसीपी श्रीधर रेड्डी ने बताया कि सरूरनगर में नागराज नाम के युवक की हत्या की घटना सामने आई है. प्रारंभिक जांच में हत्या के पीछे प्रेम विवाह को कारण बताया जा रहा है. हम आगे के बारे में पूछताछ कर रहे हैं. मैं जांच के आधार पर और जानकारी शेयर करूंगा.

उधर, भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने बताया कि अगर एक हिंदू पत्नी के मुस्लिम पति को उसके परिवार ने मार डाला होता तो हम जानते हैं कि अब तक क्या हुआ होता. कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, समाजवादी पार्टी इस्लामोफोबिया का आरोप लगाते हुए संयुक्त राष्ट्र पहुंच जाते. 

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें