scorecardresearch
 

Kerala Uthra Case: पत्‍नी को कोबरा से डसवाकर मार डाला था! कोर्ट में पति दोषी करार

Kerala Snakebite Murder: शख्स ने सांप (Snake) से डसवाकर पत्नी की हत्या की. इस मामले में कोर्ट ने उसे दोषी माना है. सुनवाई के दौरान बताया गया कि शख्स ने अपनी पत्नी को सांप से कटवाने के लिए 2 सांप खरीदे थे.

कोर्ट से बाहर निकलता सूरज (Photo: India Today) कोर्ट से बाहर निकलता सूरज (Photo: India Today)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पत्नी की हत्या के केस में पति दोषी
  • सांप से डसवाकर की थी हत्या
  • कोर्ट ने पति को माना दोषी

Uthra Murder Case: केरल (Kerala) में एक शख्स ने सांप (Snake) से डसवाकर पत्नी की हत्या की. इस मामले में कोर्ट ने उसे दोषी माना है. इस केस में सजा का ऐलान 13 अक्टूबर को होगा. कोर्ट में सुनवाई के दौरान बताया गया कि शख्स ने अपनी दिव्यांग पत्नी को सांप से कटवाने के लिए 2 कोबरा खरीदे थे. आइए जानते हैं पूरा मामला.. 

दरअसल, ये मामला केरल के कोल्‍लम का है. जहां 7 मई 2020 को उथरा (Uthra) नाम की महिला को सोते समय कोबरा ने कथित तौर पर डस लिया था, जिससे उसकी मौत हो गई. इस मामले में अभियोजन पक्ष ने उथरा की मौत का इल्जाम उसके पति सूरज (Sooraj) पर लगाया. 

आरोपों के मुताबिक, सूरज ने ही कमरे में कोबरा (Cobra) को छोड़कर पत्‍नी उथरा को जानबूझकर उससे डसवाया ताकि वह मर (Snakebite Murder) जाए. इससे पहले उसने पत्‍नी को नींद की गोलियां भी दी थीं. इसके बाद सूरज को 24 मई को गिरफ्तार कर लिया गया और फिर मामला कोर्ट में पहुंचा. 

जांच में ये बात सामने आई कि सूरज ने सांप पकड़ने वाले से दो बार पैसे देकर सांप खरीदे थे. उसने एक बार पहले भी सांप से पत्नी को मारने की साजिश रची थी. लेकिन तब वो कामयाब नहीं हुआ था. इस मामले में सपेरे को आरोपी बनाकर कोर्ट में पेश किया गया. 

कोर्ट ने इन धाराओं में माना दोषी

लेकिन बाद में सपेरा मुकदमे में सरकारी गवाह बन गया. सुनवाई के दौरान उसने कोर्ट को सूरज को सांप देने की बात कबूल की. सूरज पर पत्‍नी की हत्‍या (Uthra Murder), घरेलू हिंसा समेत कई का आरोप लगे. जिस पर सोमवार (11 अक्टूबर) को कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए सूरज को धारा 302, 307, 328 और 201 के तहत दोषी ठहराया. अब 13 अक्टूबर को उसे सजा सुनाई जाएगी. 

पुलिस ने कहा कि अपराध के पीछे असली मकसद पैसा था. हालांकि, सूरज को दहेज के रूप में भारी मात्रा में धन और सोना मिला, लेकिन वह उथरा से संतुष्ट नहीं था. वह और पैसे लेना चाहता था और साथ में दूसरा बेहतर साथी खोजना चाहता था. 

सोमवार की सुबह, सूरज को पुलिस के सुरक्षा घेरे में कोर्ट में लाया गया. कोर्ट के बाहर सुबह से ही लोगों की भारी भीड़ जमा थी. यहां तक ​​कि कोर्ट के गलियारे भी खचाखच भरे थे, लोग फैसला जानने के लिए उत्सुक थे. अभियोजक ने जज से इसे दुर्लभ से दुर्लभतम अपराध मानने के लिए कहा और दोषी सूरज को मौत की सजा देने के अपील की. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें