scorecardresearch
 

कालीचरण महाराज के खिलाफ अब धोखाधड़ी की शिकायत, महिला बोली - Paytm के जरिए ठगे ₹25 हजार

Kalicharan Maharaj Controversy: छत्तीसगढ़ में महात्मा गांधी और पुणे में मुस्लिम-ईसाई समुदाय को लेकर उकसाने वाली टिप्पणियों के दो अलग-अलग मामलों में कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी हो चुकी है. फिलहाल वह जमानत पर बाहर हैं.

X
कालीचरण महाराज को छत्तीसगढ़ पुलिस से मिला नोटिस. (फाइल फोटो) कालीचरण महाराज को छत्तीसगढ़ पुलिस से मिला नोटिस. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कालीचरण महाराज के ऊपर कई केस
  • विवादास्पद बयानों को लेकर सुर्खियों में रहे हैं कालीचरण

भड़काऊ भाषण मामले में फंसे धर्म गुरु कालीचरण महाराज की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं. अब उनके खिलाफ छत्तीसगढ़ के रायपुर की एक महिला ने धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है. इस मामले में अब महाराष्ट्र की अकोला पुलिस ने आरोपी को नोटिस भेजा है. 

दरअसल, कालीचरण महाराज के खिलाफ PayTM के जरिए 25 हजार रुपए की धोखाधड़ी और विश्वासघात का आरोप लगाते हुए एक महिला ने शिकायत रायपुर पुलिस को दी है. रायपुर पुलिस ने उस शिकायत को अकोला के पुराना शहर थाने में भेजा है. जिस पर अकोला पुलिस ने तुरंत संज्ञान लेते हुए कालीचरण महाराज को नोटिस भेजा है. उस नोटिस की कॉपी आजतक के पास है. 

नोटिस में लिखा है कि शिकायत के आधार पर कालीचरण महाराज को 28 जनवरी तक जवाब देने के लिए हाजिर होना होगा. पत्र में यह भी लिखा गया है कि तय तारीख को कालीचरण महाराज हाजिर नहीं होते हैं तो उनको इस संदर्भ में कुछ कहना नहीं है, यह समझ कर अगली कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

कालीचरण के वकील एडवोकेट पप्पू मोरवाल के मुताबिक, अभी तक उसके मुवक्किल को नोटिस प्राप्त नहीं हुआ है. प्राप्त होने के बाद ही कार्यवाही के बारे में बात करना उचित होगा.  

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में महात्मा गांधी और पुणे में मुस्लिम-ईसाई समुदाय को लेकर उकसाने वाली टिप्पणियों के दो अलग-अलग मामलों में कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी हो चुकी है. फिलहाल वह जमानत पर बाहर हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें