scorecardresearch
 

गाजियाबाद विवाद: सपा नेता के खिलाफ FIR, 'फर्जी' कहानी गढ़ पीड़ित बुजुर्ग संग किया था फेसबुक लाइव

गाजियाबाद वीडियो प्रकरण को लेकर पुलिस का एक्शन जारी है. अब एक स्थानीय नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. नेता पर आरोप है कि उसने फर्जी कहानी गढ़ पीड़ित बुजुर्ग के साथ एफआईआर की थी.

स्थानीय सपा नेता उम्मेद पहलवान की अखिलेश यादव संग तस्वीर स्थानीय सपा नेता उम्मेद पहलवान की अखिलेश यादव संग तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गाजियाबाद मामले में पुलिस का एक्शन
  • स्थानीय सपा नेता के खिलाफ FIR, तलाश जारी

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद वीडियो विवाद को लेकर पुलिस का एक्शन लगातार जारी है. गाजियाबाद पुलिस ने अब समाजवादी पार्टी के नेता उम्मेद पहलवान के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. आरोप है कि उन्होंने पीड़ित अब्दुल समद से झूठा बयान दिलवाया, साथ ही जय श्री राम-वंदे मातरम की फर्जी कहानी गढ़ फेसबुक लाइव किया. 

पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज करने के बाद समाजवादी पार्टी के नेता फरार हो गए हैं और पुलिस को उनकी तलाश है. इस बीच उम्मेद पहलवान की समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के साथ तस्वीर भी सामने आई है. 


पीड़ित बुजुर्ग के साथ किया था फेसबुक लाइव 
लोनी बॉर्डर पुलिस ने इस मामले में अब सपा के लोकल नेता उम्मेद पहलवान के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर लिया है. ये वही उम्मेद पहलवान है जिसने 7 जून यानी जिस दिन एफआईआर दर्ज हुई उसी दिन पीड़ित बुजुर्ग को अपने बगल में बिठाकर उसके साथ फेसबुक लाइव किया था. 

साथ ही, इसी लोकल नेता के कहने पर इंतजार ने आरोपी प्रवेश गुर्जर के खिलाफ जबरन उगाही की एफआईआर दर्ज करवाई थी. इंतजार की तलाश पुलिस वीडियो को वायरल करने के आरोप में भी कर रही है.

क्लिक करें: 'जय श्रीराम के नारे लगवाए, ताबीज की बात झूठी', गाजियाबाद केस में पीड़ित बुजुर्ग ने बदला बयान

गाजियाबाद पुलिस ने ट्विटर पर दर्ज की है FIR
गौरतलब है कि इस मामले में गाजियाबाद पुलिस ने एक और FIR दर्ज की है. जिमसें ट्विटर इंडिया समेत 9 लोगों को आरोपी बनाया गया है. ये वो लोग हैं जिन्होंने वीडियो की सत्यता जाने बिना ही वीडियो को ट्वीट कर दिया और एक साम्प्रदायिक रंग देने की कोशिश की. 

अब्दुल समद ने सबसे पहले पुलिस स्टेशन में अपने हाथ से लिखकर जो शिकायत की कॉपी दी उसमें साफ तौर पर लिखा है कि अब्दुल समद को एक ऑटो में किडनैप किया गया था.

दिल्ली में भी स्वरा भास्कर समेत अन्य के खिलाफ शिकायत
बता दें कि ये मामला लगातार बढ़ता जा रहा है. राजधानी दिल्ली के तिलक नगर थाने में भी इससे जुड़ी एक शिकायत दर्ज कराई गई है. बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर, ट्विटर इंडिया के हेड मनीष समेत अन्य लोगों के खिलाफ भड़काऊ ट्वीट करने के मामले में शिकायत दर्ज कराई गई है. हालांकि, पुलिस ने अभी एफआईआर दर्ज नहीं की है. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें