scorecardresearch
 

गोल्ड के कारोबारी सावधान! इन नए तरीकों से ठग रहे बदमाश, 2 गिरफ्तार, 28 लाख रुपये बरामद

गैंग ने भोपाल में एक सुनार को सोने की असली भस्म दिखा कर उसे विश्वास में लेकर 28 लाख रुपये की ठगी कर ली. सुनार के विश्वास में आने के बाद उसे 10 से 12 किलो नकली सोने की भस्म देकर वहां से फरार हो गए. पुलिस ने इनके कब्जे से 10 मोबाइल फोन और 5 आधार कार्ड बरामद किया है. बरामद आधार कार्ड पर अलग नाम और पता है, लेकिन फोटो एक ही व्यक्ति का है.

X
पुलिस हिरासत में पकड़े गए दोनों बदमाश. पुलिस हिरासत में पकड़े गए दोनों बदमाश.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पुलिस ने चेकिंग के दौरान दो अपराधियों को गिरफ्तार किया
  • लेनदेन पूरा होने के बाद नकली डस्ट पकड़ाकर होते थे फरार

अगर आप सोना के कारोबारी हैं तो आपको सावधान रहने की जरूरत है. गाजियाबाद के थाना कोतवाली पुलिस और सर्विलांस टीम ने कैला भट्टा चौकी इलाके से 2 ऐसे बदमाशों को पकड़ा है जो नए तरीकों से ठगी करते थे. हापुड़ मोड़ चौराहे से चेकिंग के दौरान दोनों बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है. दोनों के पास से 28 लाख रुपये कैश बरामद किए गए हैं. पुलिस के मुताबिक, दोनों बदमाश गोल्ड कारोबारियों को सोने की असली डस्ट दिखाकर उनका भरोसा जीत लेते थे. इसके बाद नकली डस्ट बेचकर फरार हो जाते थे. 

पुलिस के मुताबिक, फजलुर रहमान और रहीसुद्दीन नाम के दोनों ठग अलग-अलग जगह सुनारों को नकली सोने की डस्ट बेचकर ठगा करते थे. पकड़े गए फजलुर ने पुलिस को बताया वह पहले सुनारों को असली सोने की डस्ट दिखाकर विश्वास में ले लिया करते थे, फिर जब इन का लेनदेन पूरा हो जाता तो उन्हें नक़ली डस्ट पकड़ा कर भाग जाते थे.

इस गैंग ने भोपाल में एक सुनार से सोने की असली भस्म दिखा कर उसे विश्वास में लेकर 28 लाख रुपये की ठगी कर ली. सुनार के विश्वास में आने के बाद उसे 10 से 12 किलो नकली सोने की भस्म देकर वहां से फरार हो गए. पुलिस ने इनके कब्जे से 10 मोबाइल फोन और 5 आधार कार्ड बरामद किया है. बरामद आधार कार्ड पर अलग नाम और पता है, लेकिन फोटो एक ही व्यक्ति का है. पुलिस अब इनके द्वारा ठगे गए अन्य पीड़ितों की तलाश में जुटी है.

गोल्ड कारोबारियों को इसलिए सावधान होने की जरूरत

पुलिस के मुताबिक, गोल्ड कारोबारियों को फिलहाल सावधान रहने की जरूरत है. फिलहाल, पकड़े गए दोनों आरोपियों के अन्य साथी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं. लिहाजा, वे नए तरीकों से ठगी की कोशिश कर सकते हैं. फिलहाल, पुलिस पकड़े गए दोनों अपराधियों से उनके साथियों के संबंध में जानकारी जुटा रही है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें