scorecardresearch
 

बिजनौर: खो-खो की नेशनल खिलाड़ी रह चुकी लड़की का म‍िला शव, रेप और हत्या का मामला दर्ज

घर से इंटरव्यू देने न‍िकली एक 24 साल की लड़की का शव यूपी के ब‍िजनौर में रेलवे स्टेशन के पास म‍िला. मृतक ख‍िलाड़ी 2016 में बिहार की ओर से महाराष्ट्र में हुई खो-खो की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा ले चुकी हैं.

Represenative image Represenative image
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रेलवे स्टेशन के पास रखे स्लिपर्स में म‍िला लड़की का शव
  • 24 वर्षीय खो-खो की नेशनल खिलाड़ी का था शव
  • पर‍िजनों ने लगाया रेप के बाद हत्या करने का आरोप

यूपी के बिजनौर में रेलवे स्टेशन के पास रखे स्लिपर्स में खो-खो की नेशनल खिलाड़ी रह चुकी लड़की की शव मिलने से हड़कंप मच गया है. परिजन, रेप के बाद हत्या की आशंका जता रहे हैं. फिलहाल, जीआरपी ने इस मामले में रेप और हत्या का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

बिजनौर की 24 वर्षीय खो-खो की नेशनल खिलाड़ी शुक्रवार दोपहर को अपने घर से एक राजकीय इंटर कॉलेज में इंटरव्यू देने के लिए घर से निकली थी लेकिन देर शाम तक भी घर नहीं पहुंची.

परिजन काफी समय तक इंतजार करते रहे. देर शाम घर से कुछ दूर पहले रेलवे स्टेशन के गोदाम के पीछे रखे रेलवे स्लिपर्स में लड़की लहूलुहान हालत में पड़ी थी. इसकी सूचना पुलिस को दी गई सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और लड़की की शिनाख्त कराने का प्रयास किया. काफी देर बाद देर लड़की की पहचान हुई. 

ख‍िलाड़ी की बहन ने बताया वह करीब 11:30 बजे घर से एक इंटरव्यू देने के लिए निकली थी और हम लोग इसका आने का इंतजार कर रहे थे लेकिन देर शाम जब हमारे मोहल्ले की हमारी रिश्ते की चाची वहां से गुजरी तो उसने कहा कि एक लड़की को लहूलुहान हालत में देखा है. तुरंत इसकी सूचना घर पर और पुलिस को दी गई. 

शरीर पर चोटों के न‍िशान म‍िले 

बाद में पता चला कि लहूलुहान हालत में पड़ी हुई लड़की हमारी बहन है. उसका शव देखकर लगता है क‍ि उसके साथ जबरदस्ती की गई है क्योंकि लड़की के गले में दुपट्टा फंसा हुआ था ज‍िससे लगता है क‍ि गला घोंट कर हत्या की गई. उसके शरीर पर चोटों के निशान भी थे. पास ही में एक थैला भी पड़ा मिला है और लड़की का एक दांत भी टूटा हुआ था और नाक से खून बह रहा था. 

काफी देर तक जीआरपी और पुलिस में मुकदमा दर्ज करने को लेकर सीमा विवाद चलता रहा जिसमें देर रात जीआरपी पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद अपने थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया है. मामले की जांच शुरू कर दी है.

खो-खो की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में लि‍या था हिस्सा

मृतक ख‍िलाड़ी 2016 में महाराष्ट्र में हुई खो-खो की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा ले चुकी हैं और पढ़ाई के दौरान विश्वविद्यालय की अंतर प्रतियोगिताओं में भी भागीदारी कर चुकी हैं. 

इस घटना के बाद से जीआरपी पुलिस में फिलहाल हड़कंप मचा हुआ है. जीआरपी इस केस को खोलने के लिए जुड़ गई है. इसके पीछे रेलवे स्टेशन के आसपास रहने वाले नशेड़ी लोगों पर शक जताया जा रहा है. हालांकि, पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है. 

रेलवे पुलिस एसएसपी अपर्णा गुप्ता सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंची, मौके का निरीक्षण किया और पूरे मामले की जानकारी की. उन्होंने बताया की लड़की के परिजनों की तहरीर के आधार पर जीआरपी पुलिस में आईपीसी की धारा 302 और 376 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कराई जा रही है.

 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें